Health

अगर नजर आ जाएं ये लक्षण तो बिल्कुल इग्नोर न करें, हो सकता है cancer

cancer
nn

अगर नजर आ जाएं ये लक्षण तो बिल्कुल इग्नोर न करें, हो सकता है cancer: आज कैंसर एक खतरनाक बीमारी है जिसका इलाज मिलना बड़ा मुश्किल है। इसका सही समय पर पता लगाना बहुत जरुरी है। अगर आपको नीचे बताए गए लक्षण नजर आ जाएं तो बिल्कुल भी इग्नोर न करें, वरना जिंदगी बर्बाद हो जाएगी। विशेषज्ञों ने दावा किया है कि यदि इसका जल्दी पता चल जाए तो इसे निश्चित रूप से ठीक किया जा सकता है।

loading...

प्रोस्टेट कैंसर के लक्षण:

बार-बार पेशाब आना, विशेष तौर पर रात में। पेशाब रुक कर आना या इंफेक्शन होना। पेशाब करते वक्त दर्द व जलन होना। पेशाब या सीमन में खून आना। कूल्हे, जांघ की हड्डियां और पीठ में लगातार दर्द होना। सेक्स के दौरान खून आना।
# बढ़ती उम्र। विटामिंस की कमी। ज्यादा रेड मीट खाना। फैटी डाइट का खाना। मॉडर्न लाइफ स्टाइल। तय मानक से ज्यादा वजन। परिवार के किसी सदस्य को हुआ हो।

ऐसे करें पता:

प्रोस्टेट cancer की जांच के लिए प्रोस्टेट स्पेसिफिक एंटीजन (पीएसए) का टेस्ट होता है। यह शरीर का एक रसायन है। इसका लेवल बढ़ने पर प्रोस्टेट कैंसर की आशंका रहती है। इसके अलावा अल्ट्रासाउंड और रेक्टल परीक्षण के आधार पर भी इसकी जांच की जाती है। प्रोस्टेट की बायोप्सी से इसे कंफर्म किया जाता है।

[Total: 0    Average: 0/5]

Leave a Reply