Tech Gyaan

इंटरनेट द्वारा ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके

ऑनलाइन पैसे कमाने
nn

आज फिर मैं आप के सामने Make Money Online – Part 2 लाया हूँ Part 1 में मैने आप को Google Adsense और Affiliate marketing के बरें में बताया था कुछ लोगो ने अपने कमेंट भी लिखे।

loading...

तो मैने सोचा ऑनलाइन मनी मेकिंग के बारे में आप लोगो को और भी तरीके बताए जाएँ। जिस से आप के पास जादा से जादा पैसे कमाने के रास्ते हो और आप जादा से जादा पैसे कमाओ। तो चलिये शुरू करते हैं, आप यह तो जानते ही होंगे की “ऑनलाइन मनी मेकिंग” का सबसे पहले step है आप की website, यानि अगर आप ऑनलाइन मनी मेकिंग के बरें में सोच रहे हो तो उससे पहले आप की अपनी website या blog होना जरूरी है।

  • Sale or buy gigs on Fiverr
  • Seal your Gigs on Fiverr | Fiverr में Gigs बेचना
  • Fiverr एक वैबसाइट है जिस में किसी भी प्रकार के काम को खरीदा व बेचा जाता है। सिर्फ 5$ में यानि fiverrद्वारा आप किसी भी
  • काम को बेच व खरीद सकते हो जैसे की मन लो आप Logo Design कर सकते हो या फिर Photo एडिट कर सकते हो
  • या Article लिख सकते हो या Video एडिट कर सकते हो कोई भी काम जिस में आप Expert हो बेच सकते हो, और Fiverr से
  • ऑनलाइन अच्छा पैसा कमा सकते हो। Fiverr से काम खरीदा भी जाता है।

 YouTube videos द्वारा

आज कल यूट्यूब सबसे जादा देखा जाता है चाहे वह Movies Trailer हो या न्यू Songs, सास बहू नाटक हो या Discovery, College की सरारते हो या शादी की कीलिप्स सब कुछ यूट्यूब में मिल जाती है। सायद कभी अपने ध्यान दिया होगा जब आप यूट्यूब में विडियो देख रहे होते हो तो उस विडियो के शुरू में या कुछ सेकंड बाद विडियो के नीचे Advertisement चलता है।

उसी advertisement द्वारा लोग लाखों रुपए महिना कमाते है। बस आप को करना यह होता है की आप का अपना बनाया हुआ या दोस्तो का बनाया हुआ Video Youtube में Uploadकरना होता है और उसे जादा से जादा Facebook, Google+, Twitterजैसी सोश्ल साइट में share करना होगा जिस से जादा से जादा लोग आप के Video को देखने Youtube में आएँगे, जीतने जादा लोग वह Video देखेंगे आप उतना जादा पैसा कमाओगे।

तो दोस्तो देर किस बात की आज से ही नहीं बल्कि अभी से काम में लग जाओ । किसी भी प्रकार की मदद के लिये Comment लिखें।

Post Source Alltricksinhindi

[Total: 0    Average: 0/5]

Leave a Reply