Dharam

इंसान का अंगूठा खोलता है उसके जीवन के कई राज, जानें कई राज

thumb-opens
nn
इंसान का अंगूठा खोलता है उसके जीवन के कई राज, जानें कई राज: ज्योतिषशास्त्र के अनुसार अंगूठे के माध्यम से आप किसी भी व्यक्ति को देखने मात्र से उसके व्यक्तित्व के बारे में बहुत सी बाते पता कर सकते हैं। आज हम आपसे कुछ इसी सिलसिले पर चर्चा करने वाले हैं। यहां पर हम इंसान के हाथ के अंगूठे के द्वारा उसके बारे में कई राज की बातें जानने की कोशिश करेगें।

अंगूठा खोलता है कई राज:

सफलता दिलवाने के लिए अंगूठा सुडौल, सुंदर और संतुलित होना चाहिए। शास्त्रों में अंगूठे को मस्तिष्क का केंद्र बिंदु बताया गया है। अंगूठे का पहला पोर इंसान की मजबूत इच्छाशक्ति का सूचक होता है। दूसरा पोर तर्क और कारण का तथा तीसरा इंसान के मनोविकार को प्रकट करता है।
अंगूठे की जड़ में जितनी सीधी रेखाएं होती है उसके उतनी ही संतान होती है। जिन महिलाओं के अंगूठे पर तारे का निशान बना हो तो वह बहुत भाग्यशाली मानी जाती है।
इसके अलावा अंगूठे की जड़ से कोई एक रेखा शुक्र के ऊपर से होकर आयु रेखा से मिल जाए तो यह बहुत ज्यादा धन मिलने की ओर इशारा करती है।
पहला पोरा मोटा, भारी और छोटा हो तो वह व्यक्ति अचानक गुस्से में आकर किसी को नुकसान पहुंचा सकता है।
यदि किसी का पहला पोरा चपटा और छोटा हो तो वह व्यक्ति अपने गुस्से पर आसानी से कंट्रोल कर सकता है।
यदि अंगूठे का दूसरा पोर बड़ा हो तो वह व्यक्ति किसी कारण और तर्क को अच्छे से पेश कर सकता है।  कहा जाता है छोटे अंगूठे में काम विकृति पैदा हो सकती है।

loading...
[Total: 0    Average: 0/5]

Leave a Reply