HealthHimachalKhas Khabar

इन तस्वीरों को देखने के बाद छोड़ देंगे फूल गोभी खाना

nn

इन तस्वीरों को देखने के बाद छोड़ देंगे फूल गोभी खाना 

जी हां इन तस्वीरों को देखने के बाद यकीनन आप फूल गोभी खाना छोड़ देंगे और दोबारा कभी खरीदने की भी नहीं सोचेंगे। सब्जी मंडी से खरीदी गई इस फूल गोभी में जो आपको दिख रहा है व‌ह निश्चय ही चौंकाने वाला है। 
लेकिन अब जब भी सब्जी खरीदने जाएं तो जरा ध्यान से खरीदें नहीं तो आप भी बीमारियों की चपेट में आने से बच नहीं पाएंगे। फूल गोभी में दिख रहे ये कीड़े आपकी आंतों में चिपक कर खून चूसते हैं जिससे शरीर में खून की कमी होने लगती है। 
इसके अलावा लीवर और किडनी के लिए भी यह काफी खतरनाक साबित होते हैं। ये कीड़े वहां पहुंच कर सूजन और घाव का कारण बनते हैं। इसके अलावा ये कीड़े ब्रेन में पहुंच कर मिर्गी और अन्य बीमारियों का कारण बनते हैं। तरह-तरह के कीटनाशकों का छिड़काव करने पर भी ये कीड़े सब्जियों में लगे रहते हैं। इन पर कोई असर नहीं होता। 
himachali khabar

 तो साचिए आपके खाने के साथ अंदर चले गए तो क्या होगा। इन कीड़ों को टेपवर्म भी कहा जाता है। आप गोभी को धोते नहीं है और सीधे तड़का लगा देते हैं।

  इससे आप अपनी सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैं। ये तस्वीरें शिमला सब्जी मंडी से खरीदी गई फूल गोभी की हैं। तो अब आप डिसाइड कर लीजिए कि फूल गोभी खानी है या नहीं।

Leave a Reply