ajab gazab

इस जगह सरेआम दुकानों पर बिकती है लड़कियां फिर बनाया जाता है दुल्हन

nn
loading...
इस जगह सरेआम दुकानों पर बिकती है लड़कियां फिर बनाया जाता है दुल्हन – यह तो हम सभी जानत है कि ये दुनिया बहुत अजीबों-गरीब लोगों और उनके तौर तरीकों से भरी पड़ी है। आपको जानकर हैरानी होगी की एक ऐसी जगह भी है जहा सरेआम दुकानों पर बिकती है लड़कियां और उसके बाद उन्हें दुल्हन बनाया जाता है. भले ही आपको ये मजाक लगे मगर ये बिलकुल सच है। 

आमतौर पर हम बाजार अपनी जरूरत की चीजें खरीदने के लिए जाते हैं लेकिन, क्या आप यह सोच सकते हैं कि किसी बाजार में दुल्हन भी बिकती हो। हमने बाजार में दुल्हन की लिबाज में बिकती गुड़िया देखी हैं। लेकिन जब आपको ये पता चले की एक ऐसी जगह है जहां जीती जागती लड़कियां दुल्हन के लिबाज में बिकती है तो कितना आश्चर्य होगा। 
दरअसल बुल्गारिया में स्टारा जागोर नाम की एक जगह है। जहां पर हर तीन साल में एक बार दुल्हनों का बाज़ार लगाया जाता है। इस दुल्हन बाजार में कोई भी अपनी मनपसंद की दुल्हनें खरीद सकता है। इस बाजार में कोई भी दूल्हा अपनी पसंद की दुल्हन खरीदकर उसे अपनी पत्नी बना सकता है जो की पूर्ण रूप से वैध होता है।
यह मार्किट ऐसे गरीब परिवारों द्वारा लगाया जाता है, जिनके आर्थिक हालात ऐसे नहीं हैं कि वे बेटी की शादी का खर्च उठा सकें, इसलिए वो ऐसा करते हैं। इस बाजार में लड़कियों को दुल्हन की तरह सजा-धजा कर ले जाया जाता है। इन लड़कियों को तैयार करने वाले इनके घर वाले ही होते हैं। बाजार में बिकने वाली दुल्हनों में लगभग हर उम्र की लड़कियां-महिलाएं शामिल होती हैं।
वही दुल्हन खरीदने के लिए अक्सर लड़के के साथ उसके परिवार वाले भी पहुंचते हैं। दूल्हा पहले अपनी मनपसंद लड़की चुनता है और फिर उसे उससे बात करने का मौका दिया जाता है। जब लड़की पसंद आ जाती है, तो लड़का उसे अपनी पत्नी स्वीकार कर लेता है और लड़की के परिवार वालों को तय रकम देता है।

from Blogger https://ift.tt/2KxrFV9

Online Earning Hai Easy

Leave a Reply