HimachalJobs

कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, 300 पदों पर भर्ती और भी बहुत कुछ

nn
loading...

कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, 300 पदों पर भर्ती और भी बहुत कुछ 

प्रदेश सरकार ने चुनाव से ठीक पहले कर्मचारियों को राहत देने के साथ विधायकों और पूर्व विधायकों को घर बनाने के लिए सस्ती जमीन की सौगात दी है।
मंत्रिमंडल ने साढ़े सात हजार से ज्यादा आशा वर्करों को मासिक 1000 रुपये का अतिरिक्त प्रोत्साहन भत्ता देने का निर्णय लिया है। जलरक्षकों के मानदेय को 1700 रुपये से बढ़ाकर 2500 कर दिया है।

3500 पैट शिक्षकों को जेबीटी के बराबर लाभ वार्षिक इंक्रिमेंट देने का निर्णय लिया है। बीपीएल परिवार की बच्चियों को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने के लिए बेटी है अनमोल योजना में 5000 रुपये वार्षिक छात्रवृति दी जाएगी। सरकार ने पांच बीघा से अधिक के अवैध कब्जों को नियमित करने के लिए बनाई नीति को मंजूरी दे दी है।

इनके लिए बनाई जाएगी पॉलिसी

सीएम वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में विधायकों और पूर्व विधायकों को बड़ी सौगात दी है। अब सस्ते लोन के साथ विधायकों और पूर्व विधायकों को घर बनाने के लिए पट्टे पर जमीन भी उपलब्ध करवाई जाएगी। जुब्बड़हट्टी के पास 30 बीघा जमीन भी देखी है।

बैठक में 5 बीघा तक अवैध कब्जों को लेकर बनाई पॉलिसी को मंजूरी मिल गई है। इसके साथ ही जलरक्षकों का मानदेय 1700 रुपए से बढ़ाकर 2500 रुपए किया गया है।

इसके अलावा जल रक्षकों के लिए ठोस नीति बनाने के लिए भी मंजूरी दी गई। कैबिनेट ने पैट टीचर पॉलिसी को भी मंजूरी दे दी है। पैट शिक्षकों को जेबीटी के बराबर लाभ देने पर भी फैसला लिया गया है।

अब पैट टीचर को छुट्टियां मिल सकेगी व उनका तबादला भी हो सकेगा।

    Leave a Reply