HimachalKangra

काँगड़ा – दूध लेने गई थी मां, घर में लगी आग की लपटों में फंस गए बच्चे

fire-in-house-in-Jwalaji
nn

काँगड़ा – दूध लेने गई थी मां, घर में लगी आग की लपटों में फंस गए बच्चे – ज्वालाजी के बोहरण चेनल्टी में 4 कमरों के स्लेटपोश मकान में आग लग गई। मकान में आग इतनी तेजी से फैली की परिवार के सदस्यों को संभलने का मौका भी नहीं मिला और घर में रखा सारा सामान इस आग की भेंट में चढ़ गया।

loading...

जानकारी के अनुसार ये स्लेटपोश मकान 2 भाइयों मुलख राज और बलबीर पुत्र प्रकाश चंद निवासी सिलह का था। दोनों भाइयों को इस आगजनी से लगभग 3 लाख से ज्यादा नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। परिवार के पास तन ढकने के लिए भी कपड़े नहीं बचे हैं।  वहीं इस मकान के साथ लगती गोशाला में बंधी भैंस भी इस आग की चपेट में आ गई और 40 प्रतिशत तक झुलस गई।

गनीमत ये रही की हादसा होते ही घर में मौजूद सदस्यों को बाहर निकाल लिया गया। बताया जा रहा है कि जिस समय घर में आग लगी उस समय 2 छोटे बच्चे घर के अंदर खाना खा रहे थे, जबकि उनकी मां दूध लेने गई हुई थी, लेकिन दोनों ही बच्चों को समय रहते बाहर निकाल लिया गया। आग लगते ही स्थानीय लोग भी घरों से बाहर निकलकर आग बुझाने के प्रयास में जुटे रहे, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। प्रशासन की तरफ से 5 हज़ार रुपए की फौरी राहत प्रभावितों को दी गई है।

गैस सिलेंडर फटने से हुआ ज्यादा नुकसान
जानकारी के अनुसार मकान को ज्यादा नुकसान रसोई घर में रखे गैस सिलेंडर के फटने से पहुंचा है, जिसने पूरे ही मकान को अपनी चपेट में ले लिया। गनीमत ये रही कि इस बीच रसोई घर में 2 गैस सिलेंडर मौजूद थे, जिनमें से एक खाली था। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

[Total: 0    Average: 0/5]

Leave a Reply