HimachalKangra

काँगड़ा में नकली नोटों के साथ 2 प्रवासी पकड़े, युवती की होशियारी से खुल गई पोल

काँगड़ा में नकली नोटों के साथ 2 प्रवासी पकड़े, युवती की होशियारी से खुल गई पोल

fake-currency
nn
loading...

युवती की होशियारी से खुल गई पोल, जाली करंसी के साथ 2 प्रवासी पकड़े:  कांगड़ा पुलिस ने मंगलवार शाम को स्थानीय लोगों की सूचना पर 2 प्रवासियों को जाली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों प्रवासी फेरी लगाने का काम करते हैं। थाना प्रभारी कुलदीप राज ने बताया कि घुरकड़ी की एक युवती ने कुछ माह पूर्व 20,500 रुपए में एक मोबाइल इन प्रवासियों से खरीदा था।

उस समय इन प्रवासी लोगों ने कहा कि अगर यह मोबाइल खराब निकला तो पैसे वापस कर देंगे।

इसके बाद मंगलवार को उस युवती ने इनको बस अड्डा कांगड़ा में शाम 6:30 बजे देखा और अपने पैसे यह कहकर वापस मांगे कि उनके द्वारा दिया गया मोबाइल खराब निकला है। इस पर इन लोगों ने 100-100 के 10 नोट जेब से निकाल कर दिए और बाकी पैसे ए.टी.एम. से निकालने का आश्वासन दिया। उस युवती ने देखा कि सभी नोट एक ही नंबर के हैं तो उसने बस अड्डा पर खड़े पुलिस कर्मी को इसकी जानकारी दी।

Online Earning Hai Easy

12 नोट 799576 व 13 नोट 799579 नंबर के

पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए दोनों युवकों को धर दबोचा और मौके पर डी.एस.पी. कांगड़ा पूर्ण चंद भी पहुंच गए। पुलिस ने जब तलाशी ली तो उनकी जेबों से 1500 व 2500 के नोट बरामद हुए। इसमें 12 नोट 799576 व 13 नोट 799579 नंबर के हैं। पुलिस के अनुसार उनके पास जाली नोटों की जांच करने वाली मशीन है, जिसमें जांच करने पर भी यह नोट जाली पाए गए। डी.एस.पी. कांगड़ा पूर्ण सिंह ने कहा कि पुलिस ने दोनों आरोपियों हसीन (22) निवासी सरदाना मेरठ व इमरान (37) निवासी सरदाना मेरठ को धारा 489 बी व 34 के तहत मामला दर्ज उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। अब इस बात की जांच की जाएगी कि कब से ये लोग यहां पर आ रहे हैं और जाली नोटों के साथ-साथ और किस प्रकार के यह काम करते हैं।

Leave a Reply