ChambaHimachalJobs

कांस्टेबल और ड्राइवरों की भर्ती परीक्षा तीन अगस्त से

nn

पुलिस विभाग में भर्ती को लेकर पुलिस महकमे की तैयारियां पूरी

चंबा। पहाड़ी जिला चंबा से पुलिस विभाग में भरे जाने वाले कांस्टेबल एवं ड्राइवरों के पदों के लिए तीन सितंबर से शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की जाएगी। पुलिस मैदान चंबा (बारगाह) में आयोजित होने वाली उक्त परीक्षा को लेकर पुलिस विभाग की ओर से सभी तरह की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उम्मीदवारों को कॉल लैटर भेजे जा रहे हैं।

पहले यह परीक्षा पहली से पांच सिंतबर के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन मणिमहेश यात्रा की व्यस्तता के कारण अब तीन से सात सिंतबर के बीच होगी। प्रदेश भर से पुलिस विभाग में भरे जाने वाले कुल 1073 पदों में से 81 पद चंबा से भरे जाएंगे। इनमें से 59 पुरूष, 15 पद महिला कांस्टेबल के अलावा सात पद ड्राइवर के स्वीकृत हैं। शारीरिक परीक्षा में अंक नहीं रखे गए, उम्मीदवारों को सिर्फ यह परीक्षा क्वालिफाई करनी होगी। ग्राउंड में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों को लिखित परीक्षा से गुजरना होगा। लिखित परीक्षा 80 नंबर की होगी। पांच नंबर लंबाई के रखे गए हैं।

इसके अलावा स्पोर्ट्स साथ अन्य विभिन्न तरह की गतिविधियों में भाग लेने वाले छात्रों के लिए भी लिखित के अलावा अंकों का के्रडिट मिल सकता है। छात्रों को योग्यता के आधार पर अंक दिए जाएंगे। थर्ड एवं चतुर्थ श्रेणी पदों के लिए सरकार की ओर से बंद किए गए साक्षात्कार को देखते हुए इस बार पहली दफा पुलिस भर्ती में साक्षात्कार नहीं होंगे।

Loading...
loading...

Leave a Reply