ChambaHimachalKangra

खुशखबरी : सेना में रोजगार का सुनहरा मौका, जानिए कब होगी भर्ती

Army Jobs
nn
loading...

कांगड़ा। पालमपुर के कृषि विश्वविद्यालय में 12 से 21 फरवरी को सेना की भर्ती होने जा रही है। कांगड़ा और चंबा जिले के नौजवानों के लिए आयोजित इस भर्ती में आधार कार्ड अनिवार्य किया गया है।

12 फरवरी को कांगड़ा की पालमपुर, धीरा और बड़ोह, 13 फरवरी को डाडासीबा, देहरा, गोपीपुर, धर्मशाला, हारचक्कियां, जयसिंहपुर, ज्वालामुखी और रक्कड़, 14 फरवरी को फतेहपुर, इंदौरा, जसवां, ज्वाली और 15 फरवरी को खुंडिया, मुल्थान नगरोटा बगवां, नूरपुर, शाहपुर थुरल तहसीलों एवं उपतहसीलों के ऑनलाइन रजिस्टर्ड उम्मीदवारों के लिए जीडी के पदों की भर्तियां होंगी।

17 फरवरी को चंबा जिला के भलेई, भटियात, भरमौर, चंबा, चुराह, डलहौजी, सलूनी, होली, सिहुंता के ऑनलाइन रजिस्टर उम्मीदवारों के लिए सोल्जर जीडी पदों के लिए भर्ती आयोजित की जाएगी। इसके बाद 18 फरवरी को कांगड़ा एवं चंबा जिला के ऑनलाइन रजिस्टर उम्मीदवारों  सोल्जर क्लर्क के लिए भर्ती होगी। जबकि 19,20 और 21 फरवरी को उम्मीदवारों की मेडिकल जांच होगी।

भर्ती के दौरान युवा अपने मूल दस्तावेज और तीन फोटो जरूर लाएं। चरित्र प्रमाण पत्र सहित गोरखा और डोगरा क्लास का प्रमाण पर गजटेड ऑफिसर से प्रमाणित होना चाहिए। साथ ही आम युवाओं के लिए लंबाई 163 सेमी और गोरखा सोल्जर जीडी के लिए 157 सेंटीमीटर रखी गई है। शैक्षिणक योग्यता में दसवीं में 45 प्रतिशत अंक और जमा दो या उससे अधिक के लिए अंक प्रतिशत लागू नहीं होगी। सैन्य अधिकारियों ने युवाओं को बिचौलियों के जाल में ना फंसने की सलाह दी है।

Loading...
loading...

Leave a Reply