Himachal

घास काटने जा रही महिला पर भालू ने किया हमला, बेटे ने ऐसे बचाई जान

nn
loading...
 
वीरवार को आनी वनमंडल के तहत घास काटने जा रही ब्यूंगल पंचायत के रमोही गांव की 60 वर्षीय महिला विद्या देवी पत्नी स्व. इंद्र चंद पर भालू ने गांव के समीप हमला कर घायल कर दिया। महिला को सी.एच.सी. दलाश में प्राथमिक उपचार दिया गया है तथा महिला की हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है।
घर से कुछ ही दूरी पर कर दिया हमला
जानकारी के अनुसार वीरवार सुबह महिला घास काटने के लिए घर से निकली। वह अभी घर से कुछ दूरी पर ही पहुंची थी कि वहां पहले से ही घात लगाए बैठे भालू ने उस पर पीछे से हमला कर दिया और अपने पंजों में जकड़ लिया। इस दौरान महिला के साथ मौजूद उसके बेटे बबलेश ने भालू को पिछली टांगों से पकड़ कर अपनी मां को भालू के पंजों से छुड़ा लिया। भालू के हमले में घायल महिला को सी.एच.सी. दलाश में प्राथमिक उपचार दिया गया। जहां मैडीकल अफसर डा. प्रवीण चौहान ने बताया कि महिला को हमले में खरोंचें आई हैं और खतरे की कोई बात नहीं है।
जानलेवा भालुओं को जल्द पकड़े विभाग
उधर, ग्रामीणों ने वन मंत्री, विधायक और वन विभाग से इन जानलेवा भालुओं को जल्द पकडऩे की गुहार लगाई है। लोगों का कहना है कि रमोही गांव के समीप ही करीब एक दर्जन भालुओं का झुंड डेरा जमाए हुए है। इस बारे डी.एफ.ओ. आनी चंद्रभूषण शर्मा का कहना है कि भालुओं के झुंड बारे उन्हें जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि भालुओं को पकडऩे के लिए वन विभाग अवश्य ठोस कदम उठाएगा।