Chamba

चंबा में एंबुलेंस वाहन खराब होने से मरीज बेहाल

nn
loading...

चंबा : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलूणी में मरीजों को 24 घंटे आपातकाल सेवा प्रदान करने वाली 108 एम्बुलेंस के खराब होने से मरीजों को अपनी जेब से पैसा खर्च कर निजी गाड़ियों में अस्पताल आकर स्वास्थ्य सेवाएं लेनी पड़ रही हैं.

सरकार ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलूणी में सलूणी, भांदल, सनूह, किहार, डांड, सूरी, किलोड़, डियूर, पिछला डियूर, कंधवारा, भड़ेला, खडज़ोता, हिमगिरी, आयल, बडंतर, चिह, सिंगाधार, ब्याणा, दिघाई, खरोठी, सियूला व लिग्गा पंचायतों के हजारों लोगों को आपातकाल सेवा प्रदान करने के लिए 108 एंबुलेंस सेवा प्रदान की है लेकिन यह 27 जुलाई से खराब पड़ी है लेकिन संबंधित कंपनी के कर्मचारियों ने इसकी मुरम्मत करवाना तो दूर मरीजों का आपातकाल सेवा लेने के लिए उन्हें फोन आने से तंग आकर अपना  मोबाइल नंबर तक बंद कर दिया है.
ऐसे में मरीजों को अपनी जेब से पैसा खर्च कर निजी गाड़ियों में अस्पताल पहुंचना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि एंबुलेंस का एक माह पूर्व भी मुरम्मत कार्य करवाकर लोगों को सेवा प्रदान की थी लेकिन अब फिर से खराब होने से मरीजों को असुविधा हो रही है तो वहीं आपातकाल सेवा प्रदान करने वाले कर्मचारी भी एक माह से बेरोजगार हो गए हैं. उन्होंने कहा कि जब तक एंबुलेंस की मुरम्मत नहीं हो जाती, तब तक जिला मुख्यालय से एंबुलेंस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलूणी में भेजी जाए.
वहीं दूसरी और सीएमओ चंबा युक्तिधर का कहना है की सलूणी समुदायक केंद्र की 108 एंबुलेंस खराब हो गयी है कंपनी से बात हुई हैं उन्होंने अपने टेक्निशन भेजे हैं जल्द ही एक या दो दिन में ठीक हो जाएगी अगर फिर भी ठीक नहीं होती है तो चंबा से हम एक एंबुलेंस भेज देंगे ताकि लोगों को समस्या ना हो.

Leave a Reply