Chamba

चम्बा के गबरू ने किया कमाल, Raid Di Himalaya Car Rally की ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

nn
loading...



जिला चम्बा के मोहल्ला कश्मीरी चौगान वार्ड-2 निवासी दिवाकर कालिया पुत्र स्व. विपिन कालिया ने 20वीं रेड डी हिमालय कार रेस की ओवर ऑल कैटागिरी की ट्रॉफी हासिल कर हिमालय कार रैली में भी चम्बा जिला का नाम देश-दुनिया में रोशन कर दिखाया है। बता दें कि रेड डी हिमालय कार रैली दुनियाभर में सबसे खतरनाक मानी जाने वाली कार रेस है, जिसमें सफलता पाने के लिए विश्व के नामी-गिरामी कंपनियों के एक से बढ़कर एक निपुण कार पायलट रैली में भाग लेते हैं।

4 दिन तक होता है कार रैली का अयोजन
चार दिनों तक चलने वाली इस कार रैली में लेह, कारगिल से लेकर लेह-तांगला की दुर्गम पहाडिय़ों के संकरे व कच्चे मार्गों सहित तीखे मोड़ का सामना करते हुए एक-दूसरे को पीछे छोड़ते हुए कार पायलट को अपनी दौड़ निर्धारित अवधि में पूर्ण करनी होती है, जिसमें वर्ष 2018 की रैली में जिला चम्बा कश्मीरी मोहल्ले के युवा दिवाकर कालिया ने पहला स्थान हासिल किया।

दिवाकर के आगे नहीं टिक पाए टॉप के ड्राइवर
रेड डी हिमालय कार रैली में एक निजी कंपनी ने भी देशभर के अपने टॉप के ड्राइवर उतारे थे लेकिन दिवाकर कालिया की चुस्ती और फुर्ती के आगे कोई भी टिक नहीं पाया। चम्बा जिला के युवा की इस उपलब्धि से हर कोई गद्गद् है। दिवाकर ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपनी माता व पिता और परमात्मा के आशीर्वाद को दिया है।

loading...