India

चारा घोटाला में लालू यादव फिर जाएंगे जेल, आज CBI कोर्ट में करेंगे सरेंडर

nn
loading...

रांची : चारा घोटाला में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव फिर जेल जाएंगे. वह आज (गुरुवार को) सीबीआई कोर्ट में सरेंडर करेंगे. बीते 24 अगस्त को जस्टिस अरपेश कुमार सिंह की कोर्ट में लालू यादव के वकीलों ने मेडिकल ग्राउंड पर प्रोविजनल बेल की अवधि बढ़ाने की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था. इससे पहले रांची हाइकोर्ट में 17 अगस्त को लालू प्रसाद यादव की औपबंधिक (प्रोविजनल) बेल पर सुनवाई करते हुए 27 अगस्त तक के लिए बेल की अवधि बढ़ा दी गई थी.
करीब चार महीने तक देश के विभिन्न राजनीतिक मुद्दों पर चुप्पी साध चुके लालू यादव ने पटना से लेकर रांची तक मीडिया से खूब बात की. विरोधियों पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि लोअर कोर्ट से सजा हुई है. अभी हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट बांकी है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्रई नरेंद्र मोदी देश को आपातकाल की तरफ ले जा रहे हैं. हम मिलकर बीजेपी को हटाएंगे.
लालू यादव ने मोदी सरकार पर जमकर साधा निशाना
लालू यादव ने कहा कि मैंने मुंबई, एम्स और रिम्स में इलाज कराया, लेकिन पूरी तरह निरोग नहीं हो पाया हूं. मेरी किडनी में भी इन्फेक्शन है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि उनकी हत्या की साजिश रची जा रही है. देश प्रधानमंत्री से इस तरह की बात सुनने की उम्मीद नहीं रखता है.
लालू यादव ने कहा कि मेरे और मेरे परिवार पर लगाए जा रहे सभी आरोप बेबुनियाद हैं. हमें घेरकर रखा जा रहा है, ताकि हम चुनाव में एक्टिव नहीं हो पाएं. देश में इमरजेंसी जैसे हालात हो गए हैं. लालू यादव ने कहा कि बिहार में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति खराब है. हर दिन मर्डर और रेप की खबरें आती रहती हैं.
आरजेडी सुप्रीमो ने कहा कि मेरा इलाज रिम्स में होगा, रिम्स की हालत आप जानते हैं. वहां कितनी गंदगी है, पानी जमा हुआ है. उन्होंने कहा कि रिम्स में डेंगू और कई तरह की बीमारियां फैली हुई हैं. एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट के डॉक्टर पांडा रिम्स के सम्पर्क में रहेंगे

Leave a Reply