Himachal

ड्यूटी से गायब मिले 25 पुलिसकर्मी, देर रात SP की ‘रेड’ से मचा हड़कंप

nn
loading...

नाहन। एसपी सिरमौर रोहित मालपानी देर रात करीब एक बजे पुलिस लाइन नाहन का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। जिस दौरान करीब 25 पुलिसकर्मी ड्यूटी से नदारद पाए गए।

बता दें एसपी सिरमौर रोहित मालपानी शनिवार की रात एक बजे औचक निरीक्षण करने पुलिस लाइन नाहन पहुंच गए थे। उन्होंने बताया कि लंबे अरसे से शिकायत मिल रही थी कि पुलिस लाइन में तैनात जवान रात के वक्त पांवटा साहिब व कालाअंब अपने घर फुर्र हो जाते हैं। सूत्रों के मुताबिक 70 से 80 पुलिस कर्मियों में से 25 नदारद पाए गए।

एसपी सिरमौर ने रात को पुलिस लाइन पहुंच कर जवानों को फॉल इन किया। तब खुलासा हुआ कि दो दर्जन से ज्यादा गायब हैं। वहीं, ड्यूटी से नदारद रहने वाले पुलिस कर्मियों के लिए एसपी ने रोचक सजा भी मुकरर्र की।

एसपी रोहित मालपानी ने नदारद रहने वाले पुलिस कर्मियों को पीठ पर पिट्ठू लादकर, हाथ में हथियार व ड्रिल उपकरणों के साथ पुलिस लाइन गुन्नुघाट, पुलिस लाइन, अस्पताल राऊंड, कच्चा टैंक व आर्मी एरिया तक रूट मार्च की सजा दी गई। करीब 7 से 8 किलोमीटर वर्दी पहनकर पुलिस कर्मियों को सजा पूरी करनी पड़ी।

गौर हो कि करीब एक महीने पहले भी एसपी रोहित मालपानी ने नाहन थाने का औचक निरीक्षण किया था, क्योंकि शिकायत मिल रही थी कि आपातकालीन स्थिति में पुलिस थाने का फोन व्यस्त मिलता है। एसपी ने पाया था कि ड्यूटी पर तैनात कर्मी फोन का रिसीवर साइड में रखकर सो रहा है। उस दौरान एसपी ने पुलिस कर्मियों का एक महीने का वेतन काटने के आदेश दिए थे।

औचक निरीक्षण को लेकर एसपी रोहित मालपानी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान 25 पुलिस कर्मी डयूटी से गैर हाजिर थे, जिन्हें रविवार को रूट मार्च की सजा दी गई।

loading...

Leave a Reply