Kangra

त्रियुंड में अब रात को नहीं रुक सकेंगे पर्यटक, विभाग ने इस वजह से लगाई रोक

nn
loading...

त्रियुंड में अब रात को नहीं रुक सकेंगे पर्यटक, विभाग ने इस वजह से लगाई रोक – बरसात के मौसम को देखते हुए प्रसिद्ध पर्यटन स्थल त्रियुंड में पर्यटकों के नाइट स्टे पर वन विभाग ने रोक लगा दी है।

दो महीने तक पर्यटक अब त्रियुंड में नाइट स्टे नहीं कर पाएंगे। पर्यटक सिर्फ दिन में ही त्रियुंड घूम पाएंगे। बता दें भागसूनाग की वन अधिकार समिति ने एसडीएम को मेमोरेंडम सौंपकर त्रियुंड को जुलाई और अगस्त में बंद करने की मांग उठाई थी। समिति ने मेमोरेंडम में साफ किया था कि कई कैंपिंग साइट्स में घास खत्म होने की कगार पर पहुंच गई है। हालांकि इसे लेकर विभाग ने पहले ही यहां पर्यटकों की संख्या तय कर दी है।

त्रियुंड में दिन के समय 1000 जबकि रात के लिए डेढ़ सौ से 200 पर्यटकों को ठहरने की इजाजत दी गई थी। लेकिन अब दो महीने तक पर्यटक त्रियुंड में रात नहीं बिता पाएंगे। पढ़ें- अब हिमाचली सेब नहीं झेलेंगे बेमौसमी ओलावृष्टि की मार, इस योजना के लिए सरकार दे रही 80% की सब्सिडी इस बारे में जानकारी देते हुए डीएफओ प्रदीप भारद्वाज ने बताया कि बरसात खत्म होने के बाद ही त्रियुंड में पर्यटकों को नाइट स्टे की इजाजत दी जाएगी। हालांकि दिन के समय में त्रियुंड में पर्यटकों की आवाजाही बदस्तूर जारी रहेगी, लेकिन उन्हें कैंपिंग साइट्स पर नहीं भेजा जाएगा।

from Blogger https://ift.tt/2u49CQf

Leave a Reply