Thursday, January 17, 2019
Kangra

थुरल कॉलेज में अगले सत्र से बीबीए व बीसीए कक्षाएं

loading...
Image result for थुरल कॉलेज में अगले सत्र से बीबीए व बीसीए कक्षाएं
महाराजा संसार चंद स्मारक राजकीय महाविद्यालय थुरल में आगामी सत्र से बीबीए व बीसीए की कक्षाएं शुरू होंगी। यह घोषणा स्वास्थ्य मंत्री विपिन ¨सह परमार ने थुरल कॉलेज में जनता को संबोधित करते हुए की।

कॉलेज पहुंचने पर स्टाफ ने मंत्री का स्वागत किया। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने कॉलेज में आइटी लैब का उद्घाटन व कॉलेज की वेबसाइट को लांच किया। उन्होंने कहा कि थुरल कॉलेज को हिमाचल के बेहतरीन महाविद्यालयों की श्रेणी में देखना चाहते हैं और सरकार इसके लिए हरसंभव प्रयास करेगी।

चार दशक पुराने महाविद्यालय के दिन व दिन गिरते स्तर के लिए पुरानी सरकारों और क्षेत्र के नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि हम प्रयास करेंगे कि थुरल और चंगर क्षेत्र के बच्चों को पहले की तरह पालमपुर या सुजानपुर शिक्षा ग्रहण करने के लिए न जाना पड़े।

प्राचार्य प्रज्या मिश्रा ने कॉलेज में भूगोल, शारीरिक शिक्षा, संगीत और समाज शास्त्र विषयों के सृजन की मांग की। उन्होंने कॉलेज में विज्ञान संकाय की कक्षाएं चलाने के भी संकेत दे दिए। स्वास्थ्य मंत्री ने दस लाख पुराने भवन की मरम्मत के लिए देने की घोषणा की।

कॉलेज स्टाफ ने विपिन परमार के जीवन से जुड़ी बचपन, छात्र जीवन, विद्यार्थी परिषद के कार्यक्षेत्र, वैवाहिक जीवन, राजनीति में पहली जीत से अब तक के सफर का फोटो वृतांत प्रदर्शनी के तौर पर रखा था, इसे देखकर परमार जहां खुश हुए, वहीं भावुक भी हो गए। इस मौके पर सुलह भाजपा मंडल अध्यक्ष देशराज शर्मा, पंचायत थुरल प्रधान र¨वद्र शर्मा, पंचायत बट्टाहण प्रधान गोवर्धन शर्मा, बीडीसी सदस्य मनोज शर्मा, जिला परिषद सदस्य भूपेंद्र ¨सह, मनोज शर्मा, अशोक गुलेरिया, नरेश शर्मा, अजमेर ¨सह, डॉ. अंतरिक्ष सूद, किशोरी लाल सूद, चंचल राणा, संसार चंद, कल्याण चंद, संजू भाटिया मौजूद रहे।

इन्हें भी जरुर पढ़ें
loading...

Leave a Reply

BidVertiser