HimachalShimla

दर्दनाक : फंदे पर झूली आठवीं की छात्रा, आत्महत्या के लिए गया उकसाया

nn
loading...

राजधानी में एक नाबालिग लड़की के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली 13 वर्षीय लड़की ने अपने कमरे में फंदे पर झूल कर आत्महत्या कर ली। मृतक लड़की के परिजनों ने उसी मकान में रहने वाली एक महिला पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।

यह मामला बालूगंज थाना अंतर्गत घोड़ाचोकी इलाके का है, जहां नेपाली मूल की 13 साल की लड़की कल देर शाम अपने घर में फंदे पर लटकती पाई गई। पुलिस ने शव के पास से सुसाईड नोट भी बरामद किया है। घोड़ा चोकी स्थित राम चंद्रा भवन में दीपक अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रहता है।

पूरे परिवार के होश उस समय फाख्ता हो गए, जब दीपक की 13 वर्षीय पुत्री कमरे में फंदे पर झूलती मिली। सूचना मिलते ही बालूगंज पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पड़ताल शुरू की।       मृतका के परिजनों ने इसी भवन में किराए पर रहने वाली एक महिला पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार महिला के 1100 रूपये गायब हो गए थे। इस पर महिला ने मृतक लड़की पर शक जताया। बताया जाता है कि बाद में सारे पैसे महिला को मिल गए थे। मृतक लड़की चोरी का आरोप लगने से खफा हो गई थी और इसके बाद उसने अपने में चुन्नी का फंदा बनाकर आत्हत्या कर ली।

पुलिस ने बताया कि आत्महत्या के इस मामले में आईपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया गया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस इस केस में आवश्यक कार्रवाई कर रही है। फिलहाल इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई। परिजनों ने जिस महिला पर आत्महत्या को उकसाने का आरोप लगाया है, वह तीन बच्चों की मां है। उसका छोटा बच्चा एक साल का है। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार सुसाइड नोट को फारेंसिक जांच के लिए जुन्गा भेजा गया है।

loading...

Leave a Reply