HimachalKangra

दर्दनाक हादसा – हिमाचल में 200 फीट गहरी खाई में गिरी स्कूल बस, 27 बच्चों की मौत

school bus accident
nn

हिमाचल के कागड़ा जिले के नूरपुर के पास मलकवाल-ठेहड़ लिंक रोड पर चेली गांव में निजी स्कूल बस (एचपी 38 सी 6280) के 700 फीट गहरी खाई में गिरने से करीब 24 बच्चों समेत 27  की मौत हो गई है। इनमें ड्राइवर और स्कूल की शिक्षिका की भी मौत हो गई है। रेस्क्यू ऑपरेशन देर रात तक चला रहा। पांच बच्चे टांडा रेफर किए गए हैं।
school-bus-accident
बताया जा रहा है कि सामने से आ रही बाइक को बचाने के चक्कर में चालक स्टेयरिंग पर से नियंत्रण खो बैठा और बस खाई में गिर गई। पुलिस जानकारी के अनुसार गुरचाल गांव वजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल पब्लिक हाई स्कूल की बस दोपहर करीब 3 बजे छुट्टी के बाद बच्चों को घरों में छोड़ने के लिए निकली।

बाइक को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा

बस ने अभी एक ही बच्चे को मलकवाल में उतारा था कि करीब 3:15 बजे चेली गांव में हादसा हो गया। चेली गांव चंबा और कांगड़ा जिलों की सीमा के नजदाक है। हादसे में बस चकनाचूर हो गई। मलकवाल और आसपास के गांवों के लोगों ने सबसे पहले रेस्क्यू शुरू कर टैक्सियों और निजी गाड़ियों में घायल बच्चों को नूरपुर अस्पताल पहुंचाया।
school-gir-died
इसके बाद नूरपुर से एनडीआरएफ की टीम ने भी रेस्क्यू आपरेशन का मोर्चा संभाल लिया। सीएम जयराम ठाकुर ने हादसे की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। वहीं डीसी कांगड़ा संदीप कुमार ने मृतक बच्चों के परिवारों को पांच लाख रुपये की फौरी राहत प्रदान की है नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया, एसडीएम आबिद हुसैन सादिक मौके पर मौजूद रहे। डीसी कांगड़ा संदीप कुमार और एसपी कांगड़ा संतोष पटियाल ने अस्पताल में पूरी व्यवस्था का जिम्मा संभाला। धारा 279 व 304 के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Loading...
loading...

Leave a Reply