Himachalkullu

दलित छात्र भेदभाव मामला: गिरफ्तार आरोपी टीचर को मिली जमानत, 22 लोग हैं नामजद

nn
loading...

कुल्लू। जिला कुल्लू के चेष्टा हाई स्कूल में जातीय भेदभाव मामले में गिरफ्तार शिक्षक को कोर्ट से जमानत मिल गई है। वहीं, एक अन्य आरोपित मेहर चंद ने गिरफ्तारी से पहले ही हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर कर दी है।

बता दें बीते बुधवार को गिरफ्तार आरोपित शिक्षक संजय को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया। गौर हो कि चेष्टा हाई स्कूल में दलित छात्रों से भेदभाव मामले में कुल 22 लोगों के नामजद हैं। सभी के साक्ष्य जुटाने में पुलिस जुटी है। मुख्याध्यापक सहित अन्य तीन को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, जिन्हें न्यायालय से जमानत पर रिहा किया गया है।

बता दें डीएसपी मनाली शेर सिंह ठाकुर वाली जांच टीम को काफी दिन बाद एक और अध्यापक को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली थी। उन्होंने बताया कि पुलिस जल्द ही दो अन्य कथित आरोपित अध्यापकों की भी गिरफ्तारी कर लेगी।

क्या है पूरा मामला 
बीते 16 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों के मन में परीक्षा को लेकर भय दूर करने के लिए मन की बात कार्यक्रम में परीक्षा पर चर्चा की। जिसका लाइव प्रसारण देशभर के विभिन्न स्कूलों में किया गया। वहीं, कुल्लू के चेष्टा स्कूल में पीएम मोदी के लाइव भाषण के दौरान दलित छात्रों के साथ जातीय भेदभाव की घटना सामने आई थी। जिसके बाद पुलिस ने जांच के बाद मुख्य अध्यापक, मिड-डे मील वर्कर और एक अन्य अध्यापक को गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply