India

दसलेहड़ा के डाक्टर पंकज कपूर अब बनेंगे लिवरएपेट और आंत रोग विशेषज्ञ

nn
loading...

साथ लगते दसलेहडा के डाक्टर पंकज कपूर सपुत्र अमृत लाल कपूर सेवानिवृत प्रधानाचार्य का चयन डाक्टरेट आफ गैसटरोइंट्रोलोजी के लिए पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीच्यूट आफ मेडिकल एंड रिसर्च चण्डीगढ़ पीजीआईएमईआर के लिए हुआ है ।

डाक्टर पंकज ने प्रारंभिक शिक्षा राजकीय वरिष्ट पाठशाला दसलेहडा से करने के उपरांत पहले ;एमबीबीएस आईजीएमसी शिमला पास की तथा उसके पश्चातएअपनी एमडी की पढाई इन्टरनल मेडिसीन पीजीआईएमईआर चंडीगढ से ही पूर्ण की है। आल इंडिया लेवल एग्जाम चौथा रैंक प्राप्त करने पर डाक्टर पंकज का चयन अव लिवर,पेट और आंत रोग विशेषज्ञ के रूप में पढाई के लिए होने पर पूरे ग्रांम परिवार व इलाके में खुुशी की लहर छाई हई है ।
डाक्टर पंकज ने बताया कि इस तरह के विशेषज्ञ डाक्टरों की प्रदेश में भारी कमी है तथा वर्तमान समय में प्रदेश में इस तरह के सिर्फ तीन ही विशेषज्ञ डाक्टर हैं, जो अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं । डा. पंकज ने अपनी सफ लता का श्रेय भगवान, अध्यापकों, माता-पिता व धर्मपत्नी को दिया है । परिवार में उनकी पत्नी डा दीक्षा चड्डा भी पशु चिकित्सक के रूप में कार्यरत हैं । उन्होंने वताया कि इस डिग्री को करने के बाद वे भी अपनी सेवाएं प्रदेश की जनता को समर्पित करने के लिए कृतसंकल्प हैं जिससे प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं में बढ़ोतरी होगी तथा लिवर इत्यादि रोगों से सम्बन्धित लोगों को फायदा होगा।

via Blogger https://ift.tt/2lFsYGP

Leave a Reply