ChambaHimachal

दिवाली के दिन हादसाः रावी पर बना परेल पुल ढह गया, 5 हुए घायल

nn
चंबा। पठानकोट-चंबा राष्ट्रीय राज मार्ग पर बने परेल पुल के ढह जाने की सूचना है। 2005 में रावी नदी पर बने इस पुल के ढह जाने से करीब पांच लोगों के घायल होने की भी सूचना है। इस हादसे के सभी घायलों को चंबा स्थित पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है।

घायलों में वीरेंद्र कुमार निवासी कुपाडा, मनोज निवासी भद्रम, चैनी निवासी मंगला, ज्ञान सिंह निवासी तडोली, रवि निवासी नखली व अनिल निवासी भद्रम शामिल हैं।हादसे में कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। पुल ढह जाने से तीसा का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। 
रावी नदी पर बना यह पुल परेल से सरोल को जोड़ता था। इस पुल से आवाजाही बिल्कुल अवरुद्ध हो गई है। पुल ढह जाने की सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है। डीसी सुदेश कुमार मोक्टा ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

बताया जाता है कि इस पुल का साल 2003 में निर्माण कार्य शुरू हुआ था और यह 2005 में पूरा हुआ था। निर्माण के महज 15 साल के अंदर ही इसके गिरने से निर्माण कार्य पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। लोगों ने लोनिवि के उच्च अधिकारियों को इस बावत सूचित कर दिया है। 


लिहाजा शिमला से विभाग की तकनीकी विंग मामले की जांच करेगा। उन्होंने कहा कि आरंभिक तौर पुल के गिरने की बजह नक्शे में खामी या फिर निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग होना माना जा रहा है।

Leave a Reply