HimachalMandi

नकली 1 लाख रूपए से FD करवाने पंहुचा था बैंक, घर में छापा पड़ने से मिली 2 लाख की ‘गुलाबी पत्तियां’

nn
loading...

मंडी। जिला के गोहर थाना के अंतर्गत आने वाले बगस्याड गांव में गुरुवार को जिस व्यक्ति से दो हजार के नकली नोट बरामद किए गए थे, उसके घर पुलिस द्वारा छापेमारी कर नकली नोट बरामद किए गए थे।

सराज उपमंडल के भड़ गांव में रहने वाला आरोपी लाल सिंह के घर पर पुलिस ने छापेमारी की तो फिर से नकली नोट बरामद हुए। लाल सिंह के घर से 2-2 हजार के नकली नोट मिले जिसके बाद कुल बरामद नकली नोटों की कीमत 2 लाख 10 हजार हो गई है। नकली नोटों के मिलने के बाद पुलिस ने लाल सिंह को अदालत में पेश किया जहां से उसे 5 दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है। डीएसपी हेडक्वार्टर हितेश लखनपाल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि जांच-पड़ताल जारी है और उम्मीद की जा रही है कि कई और जगहों पर भी छापेमारी की जाएगी जिससे नकली नोट का धंधा करने वाले गिरोह का पता चल सकता है।

Fake currency case

बता दें कि मामला 26 अप्रैल को सामने आया था जब लाल सिंह बैंक में एक लाख की एफडी करवाने पहुंचा। जब बैंक प्रबंधन ने इसके लिए लाल सिंह से पैन कार्ड की फोटोकॉपी मांगी तो उसने पूछा कि बिना पैन कार्ड के वह कितने पैसे जमा करवा सकता हैं, तो बैंक प्रबंधन ने बताया कि वह अधिकतम 49 हजार जमा करवा सकता है।

लाल सिंह ने इतने ही पैसे जमा करवाने के लिए बैंक प्रबंधन को दे दिए। बैंक प्रबंधन ने पाया कि जो नोट लाल सिंह ने दिए हैं वह नकली हैं। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना गोहर थाना पुलिस को दी और पुलिस टीम ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल शुरू की। लाल सिंह ने पुलिस को बताया कि वह कुल्लू जिला के मलाणा गांव में मजदूरी का काम करता है और यह पैसे उसे वहीं से काम की एवज में मिले हैं।

loading...

Leave a Reply