Kangra

नाबालिग पोते के जरिये लूटा दादा, खाते से ऐसे उड़ाए 1 लाख रुपए

nn
loading...
पंचरुखी: गांव रजोट के रहने वाले एक बुजुर्ग के खाते से कुछ शातिरों ने लगभग 1 लाख से अधिक रुपए ऑनलाइन शॉपिंग कर उड़ा लिए। बुजुर्ग को इसकी जानकारी तब मिली जब गत दिन बैंक से रुपए निकाले व बकाया लाखों की जगह हजार में आया।

पासबुक में एंट्री से पता चला कि वर्ष 2016 से उनके खाते से पैसे निकल रहे हैं। हुआ यूं कि गांव के ही कुछ युवाओं ने बुजुर्ग केहर सिंह के नाबालिग पोते से उसके दादा का ए.टी.एम. मंगवाया व ए.टी.एम. की फोटो खींच कर वापस कर दिया। शातिरों ने उसे लालच देकर यह कहा कि जो भी मैसेज आए उसे डिलीट कर देना।

दादा के पूछने पर पोते ने किया खुलासा शातिर युवा बुजुर्ग के खाते से ऑनलाइन खरीददारी करने के साथ मोबाइल रिचार्ज व कॉलेज फीस तक अदा करते रहे। हालांकि आरंभ में वे कम रुपए खर्च करते रहे, जिसके बारे में बुजुर्ग को पता नहीं चला।जब गत सप्ताह लगभग एक लाख रुपए निकल गए तो बुजुर्ग को इसके बारे में पता चला और उसका माथा ठनका।

 उसने पहले अपने परिवार से इस विषय मे पूछा लेकिन सभी के इंकार करने पर उसके पोते ने सारी बात का खुलासा कर दिया। बुजुर्ग के ही गांव का एक युवक है शामिल बुजुर्ग ने जब बैंक से सारी स्टेटमैंट निकाल कर देखा तो 4 युवाओं के नाम सामने आए, जिन्होंने ऑनलाइन शॉपिंग के जरिये इतने रुपए खर्च किए थे। उन लड़कों में से एक नाम जो बैंक द्वारा दिया गया था उनके ही गांव के लड़का का है। केहर सिंह ने बताया कि इसकी शिकायत वह बैजनाथ थाना में करवा चुका है। उधर, बैजनाथ पुलिस ने शिकायत आने की पुष्टि की है।

from Blogger https://ift.tt/2KTbjdO

Leave a Reply