Himachalkullu

पानी की हौद में डूबने से चार वर्षीय बच्चे की मौत

nn
loading...

जिला मुख्यालय कुल्लू के राजकीय महाविद्यालय में भवन निर्माण के लिए बनाई गई पानी की हौद में डूबने से एक झारखंडी श्रमिक चार वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। शुक्रवार दोपहर को यह बच्चा यहां खेल रहा था कि अचानक पांव फिसलने से वह खुली हौद में गिर गया। बाद में पता चलने पर परिजनों द्वारा उसे अस्पताल भी लाया गया, लेकिन तब तक बच्चे ने दम तोड़ दिया था।

जानकारी के मुताबिक कुल्लू कालेज में आजकल भवन निर्माण चला हुआ है, जिसके ठेकेदार ने अपनी लेबर को वहीं पर ठहरा रखा है। भवन निर्माण व मजदूरों के इस्तेमाल के लिए परिसर में ही एक पानी का अस्थायी टैंक बनाया गया है, लेकिन उसे ऊपर से ढका नहीं गया था। बताया जाता है कि शुक्रवार दोपहर के समय इन श्रमिकों के बच्चे यहीं पर आसपास खेल रहे थे, जिनमें झारखंड की गुमला तहसील के खारसा गांव निवासी मंगल का बेटा अंशु भी था। इसी दौरान जब अंशु इस हौद के पास खेल रहा था अचानक उसका पांव फिसलने से वह पानी में जा गिरा।

मौके पर कोई बड़ा उपस्थित न होने से उसे जल्दी से किसी ने देखा नहीं और जब परिजनों व अन्य को पता चला तो देर हो चुकी थी। घटना की जानकारी मिलते ही बच्चे को पानी से निकालकर फौरन अस्पताल पहुंचाया गया और लगभग सवा चार बजे इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई। अस्पताल में चिकित्सकों से मुआयना करने के बाद अंशु को मृत घोषित कर दिया, जिसका शनिवार को पोस्टमार्टम करके शव परिजनों को सौंप दिया गया।

इस संदर्भ में कुल्लू के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निश्चिंत सिंह नेगी ने बताया कि मामले में कोई संदेह नहीं जताया जा रहा है, लेकिन पुलिस पड़ताल कर रही है।

Leave a Reply