HimachalKangraPalampur

पालमपुर : अध्यापक ने की 7वीं कक्षा के बच्चों से अश्लील हरकतें, हरकतों को छिपाने के लिए बच्चों को डराता-धमकाता था

nn
loading...

पालमपुर: पालमपुर के एक नामी स्कूल में बच्चों ने अध्यापक पर छेडख़ानी का आरोप लगाया है तथा इस बात की पुष्टि होने पर विद्यालय प्रबंधन द्वारा उस अध्यापक को स्कूल से निष्कासित कर दिया गया। जानकारी के अनुसार बुधवार को सुबह कुछ बच्चों द्वारा एक अध्यापक पर अश्लील हरकतें तथा छेडख़ानी करने का आरोप लगाया गया।

स्कूल से निष्कासित किया अध्यापक 
7वीं कक्षा के बच्चों द्वारा आरोप लगाए जाने के पश्चात इस अध्यापक के और भी मामले सामने आए तथा विद्यालय प्रबंधन द्वारा मौके पर इस संदर्भ में कमेटी बनाकर पूरी जांच की गई, जिसमें अध्यापक पर लगाए गए इन आरोपों को सही पाया गया। इस दौरान कुछ लोगों ने इसकी शिकायत बच्चों के कहने पर पुलिस में भी की थी, जिस पर पुलिस भी मौके पर गई थी तथा उन्होंने उस अध्यापक को थाने में भी तलब किया था। लेकिन स्कूल की साख को ध्यान में रखते हुए सभी लोगों द्वारा यही सहमति बनी कि इस अध्यापक को तुरंत निष्कासित किया जाए, जिस पर विद्यालय प्रबंधन द्वारा उसे निष्कासित कर दिया गया।

हरकतों को छिपाने के लिए बच्चों को डराता-धमकाता था अध्यापक
जानकारी के अनुसार इस संदर्भ में बच्चों द्वारा बाकायदा अपना बयान रिकार्ड करवाया गया था। बच्चों का आरोप है कि अध्यापक अपनी हरकतों को छिपाने के लिए बच्चों को डराता-धमकाता भी था। फिलहाल विद्यालय प्रबंधन के आग्रह पर इस मुद्दे को अभी शांत कर दिया गया तथा किसी प्रकार का कोई मामला दर्ज नहीं हुआ तथा पुलिस प्रशासन के मौके पर जाने के पश्चात सबकी सहमति बनने पर आगे कार्रवाई नहीं की गई।

क्या कहती है पुलिस 
डी.एस.पी. बैजनाथ प्रताप सिंह ठाकुर ने बताया कि इस प्रकार की एक सूचना बुधवार सुबह दी गई थी, जिसमें एक वीडियो में बाकायदा बच्चों द्वारा छेडख़ानी के आरोप लगाए गए थे, जिस पर मौके पर पुलिस बल को भेजकर अध्यापक को पुलिस थाने तलब किया गया था लेकिन विद्यालय प्रबंधन तथा अभिभावकों के आग्रह पर आगे कार्रवाई नहीं की गई, जबकि उक्त अध्यापक को विद्यालय प्रबंधन द्वारा निष्कासित कर दिया गया है।

Leave a Reply