hamirpur

प्रतिबंध के बावजूद धड़ल्ले से इस्तेमाल हो रहा पॉलिथीन, खाद्य विभाग ने छापेमारी कर पकड़ा रंगे हाथ

nn
loading...

हमीरपुर। जिला हमीरपुर में प्रतिबंध के बावजूद धड़ल्ले से पॉलिथीन का इस्तेमाल किया जा रहा है। कई दुकानदार अभी तक प्रतिबंधित पॉलीथिन का प्रयोग कर रहे हैं। इस बात का खुलासा विभाग की गत दिवस जांच में सामने आया है।

बता दें शुक्रवार को खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने बड़सर क्षेत्र में दुकानों पर दबिश दी और कुछ दुकानदारों को पॉलिथीन का इस्तेमाल करते रंगे हाथों पकड़ा। विभाग की टीम ने करीब तीन दुकानदारों को पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

खाद्य आपूर्ति निरीक्षक व नियंत्रक नरिंदर धीमान ने बताया कि शुक्रवार को बड़सर में औचक निरीक्षण के दौरान प्रतिबंधित पॉलीथिन के प्रयोग करते तीन दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई  कर 5 हजार का जुर्माना वसूला गया है। दुकानों से बरामद पॉलिथीन को कब्जे में भी लिया गया है। सभी दुकानदारों को इसका इस्तेमाल न करने और पॉलिथीन को दुकानों में न रखने के निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जहां नियमों की अवहेलना होगी, कार्रवाई की जाएगी।

गौर हो कि विभाग ने दुकानों पर दबिश देकर प्रतिबंधित पॉलिथीन के प्रयोग को लेकर औचक निरीक्षण के दौरान तीन दुकानदारों को पकड़ा है। लेकिन बाहरी जिलों व राज्यों से आ रही सब्जियों की पैकिंग भी अब बड़े-बड़े पॉलीथिन के बैग में यहां पहुंच रही है। सुजानपुर मेले में भी पॉलीथिन का जमकर इस्तेमाल हो रहा है। हालांकि विभाग ने निरीक्षण में पॉलिथीन को दुकानों पर न रखने की हिदायत दुकानदारों को दी है।

Leave a Reply