Chamba

बंदरों के झुंड ने बुजुर्ग पर किया हमला, बुरी तरह से नोच कर किया घायल

nn
loading...
पर्यटन नगरी डलहौजी बन्दरों की बढ़ती संख्या से बढ़ रही है. जिससे लोगों का यहां से गुजरना भी मुश्किल हो गया है.

हाल ही में डलहौजी के छावनी क्षेत्र में 62 वर्षीय बुजर्ग चरण दास पर बंदरों ने हमला कर घायल कर दिया. आए दिन बंदर किसी ना किसी पर हमला करते रहते हैं. बंदरों के कारण किसान भी काफी परेशान हैं. बंदर लोगों की फसल भी बर्बाद कर रहे हैं. वहीं कभी ये छोटे बच्चों पर हमला करते हैं.

ऐसा ही एक मामला मंगलवार को सामने आया जब डलहौजी के छावनी क्षेत्र में 62 वर्षीय बुजर्ग चरण दास पर बंदरों ने हमला कर घायल कर दिया. बुजुर्ग को बन्दरों ने पीठ और बाजू में काट डाला और पंजों से शरीर के कई भागों में जख्म कर दिए हैं. बंदरों से अपनी जान बचाते बचाते बुजुर्ग सीढ़ियों से भी गिर गया. शोर मचाने पर नजदीकी लोगों ने बड़ी मुश्किल से बंदरों के चंगुल से इस बुजुर्ग व्यक्ति की जान बचाई और उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया.

इन बंदरों के कारण बच्चे महिलाओं और बुजुर्गों का घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है. मौका पाते ही बंदर घरों में भी घुस जाते हैं और घर का सामान को उजाड़ देते हैं. हालांकि सरकार ने बंदरों को मारने का आदेश जारी किए हैं, लेकिन इसका कोई सार्थक असर देखने को नहीं मिला है.

बता दें कि बन्दर मारने वाले को 500 रुपये की राशि प्रति बंदर के हिसाब से दिया जाता है, लेकिन अभी तक प्रदेशभर में बंदरों की समस्या से निजात मिलते नहीं दिख रही है.

loading...