HimachalMandi

बादल फटने से तीन दुकाने क्षतिग्रस्त, पराशर मार्ग हुआ बंद

nn
हिमाचल प्रदेश में बीती रात यानि गुरुवार को एक बार फिर बारिश ने अपना कहर बरपाया। बीती रात को हुई मूसलाधार बारिश से कटौला पराशर सड़क पर बागी नाला ने एक बार फिर तबाही मचा दी है । प्राप्त जानकारी के अनुसार द्रंग विधानसभा क्षेत्र के बागी नाला से ऊपर बादल फटने से बागी के पास बनी दुकानो में नाले का मलबा घुस जाने से दुकाने क्षतिग्रस्त हो गयी है । प्रशासन की तरफ से सुबह से ही राहत व बचाव कार्य जारी है । बादल फटने से जानी नुकसान नही हुआ है । cloud-burst-in-mandi
पराशर को जाने वाली सड़क पर आवाजाही बन्द है । बादल फटने से दो टु व्हीलर का नुकसान हुआ है और सरकारी राशन की दुकान में रखा सामान भी पानी से गिला हो गया है जिसकी कीमत बीस से पच्चीस हजार रुपये की बताई जा रही है । इसी कड़ी में चौहार घाटी व इलाका दुन्धा की सड़कों की भी भारी बरसात के चलते हालत बदतर होकर रह गयी है चौहार घाटी में जगह जगह ल्हासे गिरने से लोगो के दर्जनों खेत व फसलें बरसात की भेंट चढ़ गई है ।

दुकानों के आसपास पड़े मलबे को हटाने का कार्य जारी 

बीती रात मंडी जिला में काफी बारिश हुई और उसी दौरान बागीनाला गांव के पास बादल फटने की घटना सामने आई। यहां से बहने वाले नालों का जलस्तर अत्यधिक बढ़ गया जिसके चलते बहुत भारी मात्रा में आए मलबे से गांव में तबाही सी मच गई। मलबे की चपेट में तीन दुकानें और तीन बाइक आ गई। बाइकों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है जबकि दुकानों के आसपास पड़े मलबे को हटाने का कार्य जारी है।
Source -himachaldastak

Cloud-Burst-In-Mandi

Leave a Reply