Kangra

बिलिंग से उड़ान भरते ही पेड़ पर लटका पैराग्लाइडर, ग्रामीणों ने बचाया

nn
loading...



बिलिंग से उड़ान भरते ही पेड़ पर लटका पैराग्लाइडर, ग्रामीणों ने बचाया – पैराग्लाइडिंग की विख्यात घाटी बिलिंग में आजकल विदेशी पायलटों का जमावड़ा लगा हुआ है। जानकारी यह है कि अब तक 150 के करीब फ्री फ्लायर प्रशासन के पास पंजीकृत हो चुके हैं।

शुक्रवार दोपहर बाद बिलिंग से एक फ्री फ्लायर ने उड़ान भरी और मडेड़ के पास पेड़ पर लटक गया। करीब पांच घंटे की जद्दोजहद के बाद ग्रामीणों ने उसे बड़ी कठिनाई के बाद उतारा, जिसके चलते उसका पैराशूट फट गया, मगर उसकी जान बच गई। इस बारे बैजनाथ के एसडीएम विकास शुक्ला का कहना है कि हमारे पास अब तक 150 के करीब फ्री फ्लायर अपना पंजीकरण करवा चुके हैं। आजकल विदेशी पायलट बिलिंग घाटी से अपनी शौकिया उड़ानें भर रहे हैं।

इसलिए हम यह प्रयास करेंगे कि विदेशी पायलटों या यहां के पायलटों का आपातकालीन स्थिती में समय पर रेस्क्यू हो सके। उन्होंने बताया कि उक्त गांव में जो विदेशी पायलट पेड़ों में फंसा था, उसकी जानकारी प्रशासन को नहीं मिली, अगर इसकी जानकारी ग्रामीण देते, तो वहां रेस्क्यू टीम जल्दी भेजी जाती। गनीमत यह रही कि वह विदेशी पायलट बिलकुल ठीक है। मामूली सी खरोचें आई हैं। इन दिनों अंतरराष्ट्रीय इवेंट की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं।