Himachal

बुजुर्गों को मिला जयराम सरकार का तोहफा ,मुफ्त में करेंगे देवभूमि के दर्शन

nn
loading...

शिमला (वंदना): देवभूमि दर्शन योजना के तहत प्रदेश के 70 वर्ष की आयु वाले बुजुर्गों को 50 फीसदी की छूट सरकार देगी जबकि 80 वर्ष या इससे अधिक आयु वाले वरिष्ठ नागरिकों को प्रदेश सरकार फ्री में देवभूमि के तीर्थ स्थलों के दर्शन करवाएगी। 80 वर्ष से अधिक आयु वाले यात्रियों के साथ एक परिजन यात्रा कर सकता है, उसे 50 प्रतिशत की छूट प्रदान की जाएगी। यह यात्रा 8 दिन की होगी। प्रदेश सरकार ने देव भूमि दर्शन योजना की अधिसूचना जारी कर दी है। इसके तहत जिला स्तर पर जिलाधीश की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया जाएगा, जो यात्रियों का चयन करेगी।  
ये होंगे कमेटी के सदस्य
इस योजना के लिए प्रदेश सरकार ने जिलाधीश की अध्यक्षता में कमेटी गठित की है। जिला भाषा अधिकारी इसके सदस्य सचिव होंगे। कमेटी में पुलिस अधीक्षक, जिला कल्याण अधिकारी व जिला स्वास्थ्य अधिकारी इसके सदस्य होंगे। कमेटी ही देव स्थानों का चयन करेगी। 
होली मेला उत्सव धीरा जिला स्तरीय घोषित
होली मेला उत्सव धीरा जिला कांगड़ा को प्रदेश सरकार ने जिला स्तरीय मेला घोषित किया है। इस संबंध में सचिव भाषा संस्कृति पूर्णिमा चौहान की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई हैं। 
श्री सुकेत देवता मेला को भी जिला स्तरीय दर्जा
प्रदेश सरकार ने मंडी जिला के सुंदरनगर के श्री सुकेत देवता मेला को जिला स्तरीय मेला घोषित किया है। इस बारे भी राज्य सरकार की तरफ से अधिसूचना जारी कर दी गई है।