DharmashalaKangra

मासुल में मारे चार हिमाचलियों के शव लेने Amritsar रवाना Kishan Kapoor और DC Kangra

nn

Iraq के Mosul में आईएसआई आतंकियों के हाथों मारे गए Himachal के चार युवकों के शवों लेने के लिए खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर और DC Kangra संदीप कुमार अमृतसर रवाना हो गए हैं। बता दें कि हिमाचल के चार युवकों के शव कल शाम तक अमृतसर पहुंच जाएंगे। यहां पर खाद्य आपूर्ति मंत्री Kishan Kapoor व DC Kangra संदीप कुमार शवों को प्राप्त करेंगे। इसके बाद शवों को शवगृह में रखा जाएगा। तीन अप्रैल को शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनों के हवाले कर दिए जाएंगे।

बता दें कि आज सुबह Iraq में ISIS द्वारा मारे गए 39 भारतीयों में से 38 के शवों लाने के लिए विदेश राज्यमंत्री VK Singh बगदाद रवाना हो गए हैं। इनमें चार Himachali भी शामिल हैं। भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से इन शवों को India लाया जाएगा।रवाना होने से पहले विदेश राज्य मंत्री VK Singh ने बताया कि मैं 38 भारतीयों के अवशेष लेने बगदाद जा रहा हूं। हमें 39वें शख्स का शव नहीं मिलेगा, क्योंकि उसका केस अभी फाइनल नहीं हो पाया है।

हम सबूतों के साथ परिवार को शव सौंपेंगे, ताकि उनका शक दूर हो सके। तय कार्यक्रम के मुताबिक शवों को 2 अप्रैल को वापस India लाया जाएगा। सबसे पहले वीमान अमृतसर एयरपोर्ट उतरेगा। यहां पर पंजाब के युवकों के शवों और हिमाचल के युवकों के शवों उतारा जाएगा। इसके बाद कोलकता और पटना में शवों को सौंपा जाएगा। जाहिर है कि मारे गए 39 में से चार Himachal के कांगड़ा (3) और मंडी (1) जिले से संबंध रखते थे। युवक संदीप कुमार फतेहपुर धमेटा व इंद्रजीत कुमार कांगड़ा के लंज का रहने वाले था। इसके अलावा अमन धर्मशाला के पासू और हेमराज मंडी के सुंदरनगर का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि 2013 में ये चारों रोजगार की तलाश में इराक गए थे।

Loading...
loading...

Leave a Reply