Sunday, March 24, 2019
Himachal

रिंग में हरे रंग का झंडा लेकर उतरा पाकिस्तान का रेसलर, आपा खोए दर्शकों ने लगाए मुर्दाबाद के नारे

loading...

लंबे समय से प्रदेश की जनता को द ग्रेट खली के जिस सीडब्ल्यूई शो का इंतजार था, वो इंतजार बुधवार शाम को समाप्त हो गया। मंडी शहर का पड्डल मैदान सीडब्ल्यूई शो का गवाह बना और हजारों की संख्या में आए लोगों ने इस शो का आनंद उठाया।

हालांकि सीएम जयराम ठाकुर ने खुद इस शो में आना था लेकिन खराब मौसम के कारण सीएम का हैलिकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका और उनका आना नहीं हो सका, लेकिन केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले, खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, सांसद राम स्वरूप शर्मा और द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर सहित अन्य नेता और प्रशासनिक अधिकारी इस शो को देखने पड्डल मैदान पहुंचे। 


सरकार द्वारा प्रशासन की तरफ से लॉजिस्टिक सपोर्ट के तहत यहां पंडाल भी लगाया गया और वीआईपी सहित अन्य लोगों के बैठने के लिए कुर्सियों का इंतजाम भी किया गया था। करीब एक हजार कुर्सियां लगाई गई थी ताकि लोग बैठकर शो देख सकें, लेकिन यहां पर अप्रत्याशित भीड़ देखने को मिली। शो की शुरूआत राखी सावंत और सपना चौधरी की परफार्मेंस से हुई। इसके बाद रात करीब साढ़े 8 बजे से फाइट का दौर शुरू हुआ।


करीब दो दर्जन पहलवानों के बीच फाइट हुई जिसका दर्शकों ने भरपूर आनंद उठाया। इसमें विदेश से आए क्रिस रैबर, जस्टिन किंग, सकारलेट, कोंगों कोंग, जायम, सैम्युअल, कैटी फोरर्ब, राफेल हरनंदाज, अपोला और रुडी स्टील ने बारी-बारी खली के सिखाए भारतीय पहलवानों के साथ फाइट की। इसमें कुछ भारतीय पहलवान जीते तो कुछ विदेशी पहलवान। सभी में जमकर लात-घूंसे चले और हर पैंतरे का इस्तेमाल करके जीत हासिल करने के प्रयास नजर आए। इसमें भारत और पाकिस्तान के बीच का रोमांचक मुकाबला भी देखने को मिला। 


पाकिस्तान मूल के फारूख खान और इंडिया के रघुदेव प्रजापति के बीच करीब 15 मिनट की जबरदस्त फाइट हुई। पाकिस्तान के फारूख खान हरे रंग का झंडा लेकर रिंग पर आए तो यहां मौजूद लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। बाद में जब रघुदेव ने फारूख को हराया तो अपनी जीत का जश्न उन्होंने तिरंगा लहराकर मनाया। पूरे रिंग का चक्कर उन्होंने हाथ में तिरंगा पकड़कर काटा और भारतमाता की जय के नारे लगाए। 

वहीं खली के पहले मना करने के बाद भी महिला रेसलरों की फाइट करवाई गई। विदेश से आई चार महिला रेसलर एक फाइट के लिए रिंग में उरती और मुकाबला किया। अंतिम मुकाबला खली के चेले शैंकी सिंह और विदेश से आए क्रिमसन के बीच हुआ। रूडी स्टील कुर्सी लेकर क्रिमसन की मदद करने बीच में आ गए और शैंकी पर कुर्सी से वार करके उसे चित कर दिया। 


ये सब खली से नहीं देखा गया और खली भी कुर्सी के साथ रिंग की तरफ आए। सबसे पहले उन्होंने रूडी स्टील को कुर्सी से पीटा और उसके बाद क्रिमसन को। दोनों की खली ने जमकर धुनाई की और चित कर दिया। रूडी स्टील का तो सिर भी फट गया और खून निकल आया। इस तरह खली ने बीच में आकर अपने चेले की मदद की और उसे शो का विजेता बनाया। 

वहीं इस पूरे आयोजन को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला। फ्री में शो दिखाया गया जिसके चलते अप्रत्याशित भीड़ देखने को मिली। प्रशासन की तरफ से एक हजार कुर्सियां लगवाई गई थी लेकिन भीड़ इससे कई गुणा ज्यादा थी। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई थी ताकि किसी प्रकार का कोई विघ्न न पड़े। अब खली 7 जुलाई की तैयारियों में जुट जाएंगे जहां पर भी इसी तरह के रेसलिंग शो का आयोजन होगा।

from Blogger https://ift.tt/2z8qc6A

इन्हें भी जरुर पढ़ें
loading...

Leave a Reply

BidVertiser