ajab gazab

लड़कियां पाँव में क्यों बांधती है काला धागा, क्या है असली वजह

black-ankle
nn
loading...
लड़कियां पाँव में क्यों बांधती है काला धागा, क्या है असली वजह: अक्सर लड़कियां अपने शरीर का बहुत ज्यादा ख्याल रखती है। ज्यातर लड़कियां अपने पैर में काला धागा बंधे रहती हैं। वैसे पैर में काला धागा बांधना एक आज कल चलन में है। लेकिन कभी सोचा है की इस धागे के पैर में बांधने का असली कारण क्या है। आपके अंदर यह प्रश्न जरूर उठा होगा पर आज हम आपको बताएंगे कि लड़कियां अपने पैर में काला धागा क्यों बांधती हैं।

लड़कियां क्यों बांधती है काला धागा:

काला धागा पैर में बांधना एक टोटका है और लड़कियां अपने पैरो पर काला धागा इसलिए बांधती है ताकि उनकी खूबसूरती को किसी की नजर न लगे क्योंकि काला धागा उनकी खूबसूरती पर दाग का काम करता है।
 इससे लोग की नजर नही लगती लेकिन वर्तमान समय मे पैर पर काला धागा एक फैशन के रूप में उभर कर आया है अब हर लड़की इस फैशन को फ़ॉलो करते हुए पेर पर काला धागा बांधती है।
काला धागा बांधने के पीछे कई तरह के वैज्ञानिक कारण भी हैं। हमारा शरीर पंच तत्वों से मिलकर बना हुआ है जिनमें पृथ्वी, वायु, अग्नि, जल और आकाश के तत्व शामिल हैं।
 जब किसी इंसान की बुरी नजर हमें लगती है तब इन पंच तत्वों से मिलने वाली संबंधित सकारात्मक ऊर्जा हम तक नहीं पहुंच पाती है। इसीलिए शरीर में काला धागा बांधा जाता है।
 अगर हम बुरी नजर से बचने के लिए काले धागे के प्रयोग की बात करें तो इसकी वैज्ञानिक मान्यता यह भी है कि काला रंग उष्मा का अवशोषक होता है।

Leave a Reply