HimachalKangra

वृद्धावस्था पैंशन हड़पने के आरोप में पुलिस ने प्रधान सहित 3 गिरफ्तार

फर्जी दस्तावेज बनाकर हड़पी वृद्धावस्था पैंशन, प्रधान सहित 3 गिरफ्तार

old age pension
nn

वृद्धावस्था पैंशन हड़पने के आरोप में पुलिस ने प्रधान सहित 3 गिरफ्तार: फर्जी दस्तावेज तैयार करके अनुचित तरीके से वृद्धावस्था पैंशन हड़पने के आरोप में पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया है। इसमें एक पंचायत प्रधान, उसका भाई व तत्कालीन पंचायत सचिव शामिल है। पुलिस ने तीनों ही आरोपियों को मंगलवार देहरा ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट फस्र्ट क्लास देहरा की अदालत में पेश किया, जहां से कोर्ट ने इन्हें 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। इसके तहत पुलिस आरोपियों को आज दोबारा फिर से कोर्ट में पेश करेगी।

55 साल के भाई की उम्र बना दी 60 साल

यह मामला थाना खुंडियां के तहत मझीण क्षेत्र का है। इस मामले को लेकर पंचायत वार्ड मैंबर मुलख राज ने बीते वर्ष 28 अक्तूबर, 2017 को थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसमें उसने प्रधान पर आरोप जड़ा था कि उन्होंने अपने छोटे भाई की 60 वर्ष उम्र दर्शाकर गलत तरीके से वृद्धावस्था पैंशन लगवा ली जबकि हकीकत में उसकी उम्र उस समय लगभग 55 वर्ष थी। उधर, पुलिस ने भी जब मामले की छानबीन की तो पाया कि प्रधान ने 2011 में जाली दस्तावेज तैयार करके अपने भाई के लिए बुढ़ापा पैंशन लगवा ली व सारे दस्तावेज तैयार करने के बाद वर्ष 2012 से पैंशन लेना भी शुरू कर दी। पुलिस ने भी जब प्रधान के भाई के दस्तावेज खंगाले तो 2011 में उसकी उम्र 55 वर्ष के लगभग पाई गई।

कोर्ट ने खारिज की अग्रिम जमानत याचिका

उधर, जैसे ही इस मामले को लेकर पुलिस की कार्रवाई पूरी हुई, वहीं उक्त आरोपियों ने 12 मई को सैशन कोर्ट धर्मशाला में अग्रिम जमानत याचिका के लिए अप्लाई कर दिया। इस बीच पुलिस ने भी 14 मई को उक्त मामले को लेकर पूरे दस्तावेज कोर्ट के समक्ष पेश किए। इस पर कोर्ट ने उक्त तीनों आरोपियों की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया, वहीं पुलिस ने इसके बाद तीनों आरोपियों को अपनी हिरासत में लिया।

2 दिन के रिमांड पर भेजे आरोपी

डी.एस.पी. ज्वालामुखी योगेश दत्त जोशी ने बताया कि मझीण क्षेत्र में फर्जी दस्तावेज बनाकर वृद्धावस्था पैंशन लगाने के आरोप में पुलिस ने पंचायत प्रधान, उसके भाई व पंचायत सचिव को हिरासत में लिया है। देहरा कोर्ट में पेश करने के बाद कोर्ट ने इन्हें 2 दिन के रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस की इस मामले को लेकर तफ्तीश जारी है।

Loading...
loading...
[Total: 0    Average: 0/5]

Leave a Reply