DharmashalaHimachalKangraPolitics

शपथ समारोह को सजने लगा तपोवन, नए CM के स्वागत को तैयारियां अंतिम चरण में

oath ceremony Tapovan
nn
loading...

धर्मशाला के Tapovan स्थित विधानसभा भवन में चार दिनों के शीतकालीन सत्र का कार्यक्रम तय हो गया है पहले दिन 9 जनवरी को सुबह 11 बजे विधानसभा के नए विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी। वहीं 10 जनवरी को सुबह 11 बजे विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के बाद दोपहर बाद राज्यपाल का अभिभाषण होगा। इसके बाद शासकीय विधायी कार्यों के अलावा विधानसभा के उपाध्यक्ष का चुनाव होगा। oath ceremony

इसी दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा भी होगी। सत्र के अंतिम दिन 12 जनवरी को राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर चर्चा होगी और प्रथम सत्र का समापन होगा

Tapovan सजने लगा oath ceremony के लिए

  • नई सरकार बनने के बाद धर्मशाला में होगा शीतकालीन सत्र
  • बागीचों की कटाई-छंटाई सहित साफ-सफाई का काम जोरों पर 
  • सर्किट हाऊस के न्यू ब्लॉक में 22 कमरों का भवन बनकर तैयार

नई सरकार बनने के बाद Tapovan में होगा शीतकालीन सत्र

उधर नई सरकार के स्वागत के लिए हिमाचल प्रदेश की दूसरी विधानसभा तपोवन को सजाने संवारने का काम इन दिनों जोरों शोरों से चल रहा है। 9 से 12 जनवरी तक चलने वाले 13वी विधानसभा के प्रथम सत्र में हिस्सा लेने आ रही नई सरकार के स्वागत में कोई कमी न रह जाए इसकेलिए जिला प्रशासन ने कदमताल कई दिनों पहले से ही शुरू कर दी थी।

तपोवन विधानसभा भवन सहित पूरे परिसर में रंग रोगन और अन्य कार्य पूरे चरम पर हैं। नई सरकार बनने के बाद धर्मशाला में ही नई सरकार का पहला शीतकालीन विधानसभा सत्र हो रहा है। ऐसे में इस मौके को यादगार बनाने के लिए प्रशासन कोई कमी नहीं छोड़ना चाहता है।

बागीचों की कटाई-छंटाई सहित साफ-सफाई का काम जोरों पर 

हिमाचल की नई नवेली सरकार व नए मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए तपोवन स्थित विधानसभा परिसर व धर्मशाला शहर को सजाने सवारने का कार्य जोरों शोरों से शुरू हो गया है। इस बार विधानसभा भवन सहित बाग-बागीचों को चकाचक करने में विधानसभा सचिवालय सहित लोक निर्माण विभाग व अन्य विभागों के कर्मचारी जुट गए है।

विधानसभा परिसर में रंग रोगन, बाग- बागीचों की कटाई-छंटाई सहित साफ-सफाई का काम जोरों से चल रहा है। इसके अतिरिक्त सड़कों को चकाचक करने व पुलों में रंग रोगन के साथ ही धर्मशाला शहर को भी दुलहन की तरह सजाया जा रहा है। ऐसे में इस मौके को यादगार बनाने के लिए प्रशासन कोई कमी नही छोड़ना चाहता है।

सर्किट हाऊस के न्यू ब्लॉक में 22 कमरों का भवन बनकर तैयार

इसके अलावा मुख्यमंत्री के ठहरने के स्थल सर्किट हाऊस सहित मंत्रियों के लिए बने नए भवन को भी सजाया जा रहा है। वर्ष 2012 में विधानसभा चुनावों के बाद भी प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद शिमला में मुख्यमंत्री और मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद तपोवन में ही सभी नए सदस्यों को शपथ दिलाई गई थी।

कांग्रेस विधायक के थप्पड़ मामले पर गरमाई सियासत, जान से मारने की धमकी

चीलगाड़ी स्थित सर्किट हाऊस के न्यू ब्लॉक में 22 कमरों का भवन बनकर तैयार है। जहां सीएम व उनके स्टाफ से लेकर मंत्रियों और सीपीएस के लिए ठहरने की व्यवस्था होगी। यह पहला मौका होगा, जब विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री और मंत्रियों के ठहरने की व्यवस्था इसी भवन में की जा रही है।

टेक जगत की ख़बरों के लिए TricksInHindi को जरुर विजिट करें

loading...

Leave a Reply