HimachalShimla

शिमला से मनाली जा रही वॉल्वो बस सड़क पर पलटी, 20 यात्री घायल

Volvo Bus
nn
loading...

शिमला से मनाली जा रही वॉल्वो बस सड़क पर पलटी, 20 यात्री घायल: हिमाचल में बस हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आएं दिन हादसों में कमी होने के बजाय वृद्धि हो रही है। हादसों का एक बड़ा कारण तेज रफ्तार भी है। शनिवार सुबह करीब साढ़े सात बजे तेज रफ्तार के चलते एक हादसा घागस के साथ लगते गांव मंगरोट के पास हुआ। यहां पर हिमाचल घुमने आए पर्यटकों की बस सड़क किनारे ही पलट गई। इस हादसे में  20 पर्यटक घायल हुए है, जिनमें से 11 महिलाएं  शामिल है।

तीन गंभीर रुप से घायलों को पीजीआई रेफर कर दिया है। बस में 35-36 लोग सवार थे।

जानकारी के अनुसार गुजरात के पर्यटक वोल्वो बस ( GJ-18-AZ-4671)में हिमाचल घुमने आये हुए थे। शिमला घुमने के बाद शनिवार सुबह यह पर्यटक मनाली जा रहे थे। इसी दौरान घागस के साथ लगते मंगरोट गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग-205 पर पर्यटकों की बस सड़क किनारे पलट गई। बताया जा रहा है कि वोल्वो बस बस की स्पीड अधिक थी और मोड़ पर चालक बस पर से नियंत्रण खो बैठा और यह बस सड़क किनारे ही पलट गई। जहां पर बस पलटी वहां पर सड़क किनारे दो कारें खड़ी हुई थी, जिनको भी इस बस ने काफी नुक्सान पहुंचाया है।

सभी घायलों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। हादसे के बाद से चालक मौके से फरार बताया जा रहा है। उधर घटना की सूचना मिलते ही बरमाणा थाना और सदर थाना बिलासपुर से भी पुलिस जवान मौके पर पहुंच गये थे। गौरतलब है कि जहाँ पर यह हादसा हुआ वहां पर दो तीन दुकानें हैं और अकसर दिन में ये दुकानदार दुकानों के बाहर बैठे रहते है अगर यह हादसा दिन में होता तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी।

Leave a Reply