Himachal

सरकार टेक ओवर करेगी पहाड़ी गांधी बाबा कांशी राम का पुराना घर, परिजनों ने दी सहमति

nn
loading...

पहाड़ी गांधी बाबा कांशी राम के परिजनों ने बाबा के पुराने जर्जर घर को राज्य सरकार को सौंपने पर अपनी सहमति दे दी है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पहाड़ी गांधी बाबा कांशी राम की जयंती पर घोषणा की थी कि अगर बाबा कांशी राम के परिजन गुरनवाड़ स्थित उनके पैतृक जर्जर घर को राज्य सरकार को सौंपने के लिए सहमत हों तो इसका जीर्णोद्धार कर इसे स्मारक के रूप में विकसित किया जाएगा। मुख्यमंत्री की घोषणा पर अपनी सहमति जताते हुए सभी परिजनों ने पहाड़ी गांधी के पुराने घर को राज्य सरकार के अधीन करने पर रजामंदी दे दी है।

बाबा कांशी राम के लिए होगी बड़ी श्रद्धांजलि

शुक्रवार को बाबा कांशी राम के पौत्र रवि दत्त शर्मा, विनोद शर्मा, विजय शर्मा व अनिल शर्मा ने प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अगर सरकार बाबा जी के पुराने घर को स्मारक के रूप में विकसित करती है तो यह उनके लिए बड़ी श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा कि परिवार ने अपना सहमति पत्र प्रदेश कला संस्कृति एवं भाषा अकादमी को सौंप दिया है।

अभी तक बाबा के पैतृक गांव में नहीं लगी एक भी ईंट

पहाड़ी गांधी कांशी राम के पौत्र विनोद शर्मा ने कहा कि पूर्व में कई बार बाबा जी के घर को टेक ओवर करने तथा गांव को आदर्श गांव बनाने की घोषणाएं राजनेताओं द्वारा की गई हैं परंतु धरातल पर ये केवल मात्र कोरे आश्वासन ही सिद्ध हुई हैं। उन्होंने कहा कि बाबा के नाम पर अभी तक उनके पैतृक गांव में एक भी ईंट नहीं लगी है। विडंबना यह है कि आगे की पीढ़ी बाबा जी के बारे में बहुत कम जानती है, अगर प्रदेश सरकार इस विषय को गंभीरता से लेती है तो निश्चित रूप से स्वतंत्रता सेनानियों के लिए यह एक सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

from Blogger https://ift.tt/2JmL2Pv

loading...

Leave a Reply