Shimla

सावधान ! अब PayTM के जरिये भी हो रही है ठगी, पुलिस के हत्थे ऐसे चड़ा शातिर

nn
loading...
सावधान ! अब PayTM के जरिये भी हो रही है ठगी, पुलिस के हत्थे ऐसे चड़ा शातिर  – राजधानी शिमला में दुकानदारों को पेटीएम के जरिए ठगने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि शहर के विभिन्न उपनगरों की दुकानों में जाकर शातिर युवक लैपटॉप व मोबाइल की खरीददारी करता था। म

हंगा सामान खरीदने के बाद शातिर पेमैंट करने के लिए पेटीएम को इस्तेमाल में लाता था। आशंका जताई जा रही है कि उक्त आरोपी की संलिप्तता कई मामलों में हो सकती है। पुलिस के अनुसार शहर के 3 दुकानदारों को वह हजारों का चूना लगा चुका है। बताया जा रहा है कि आरोपी की उम्र करीब 25 साल है। आरोपी शोरूम से सामान खरीदने के बाद अपने पेटीएम के जरिए भुगतान करता था। उसने पेटीएम में ऐसी तकनीक विकसित की थी कि दुकानदारों के मोबाइल पर पैसों के हस्तांतरण का एस.एम.एस. तुरंत पहुंच जाता था और आरोपी बड़े आराम से ठगी को अंजाम देकर फरार हो जाता था।

ऐेसे हुआ  PayTM के जरिये ठगी मामले का खुलासा

मामले का खुलासा तब हुआ जब 3 दुकानदारों ने अपने अकाऊंट की पड़ताल की, उसमें सामने आया कि अकाऊंट में कोई पैसा नहीं पहुंचा है और उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस को दी। आरोपी इतना शातिर था कि दुकानों में ठगी के दौरान अपने फर्जी मोबाइल नंबर को प्रयोग में लाता था। आरोपी युवक जिला सोलन के चंबाघाट का बताया जा रहा है, वहीं शिमला पुलिस ने वीरवार को युवक को उसके आवास से गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, वहीं शुक्रवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। बहरहाल शिमला पुलिस पेटीएम के जरिए ठगी के मामलों की जांच कर रही है। पुलिस थाना न्यू शिमला के तहत खलीनी में लैपटॉप के शोरूम से आरोपी युवक ने 59 हजार का लैपटॉप खरीदा था और इसका भुगतान पेटीएम से किया था।

27 को टुटू में तो ढली में 30 को हुई ठगी

जानकारी के अनुसार शातिर ने बीते 27 जून को उपनगर टुटू में जनरल स्टोर चलाने वाले कारोबारी संजय गुप्ता को ठगी का शिकार बनाया। शिकायतकर्ता के मुताबिक आरोपी युवक एक लड़की के साथ उसके जनरल स्टोर में आया और उसने एक महंगा मोबाइल खरीदा। इसका भुगतान पेटीएम से किया गया। उधर, 30 जून को आरोपी ने ढली में इलैक्ट्रॉनिक की दुकान के मालिक इंद्रजीत सिंह को ठगी का शिकार बनाया। यहां आरोपी ने सोनी कंपनी के 7600 रुपए के 2 स्टीरियो खरीदे और उक्त मामलों की तरह पेटीएम से भुगतान किया और चलता बना लेकिन अकाऊंट की पड़ताल करने के बाद दुकानदार को ठगी का एहसास हुआ और मामले की पुलिस में शिकायत की।

from Blogger https://ift.tt/2NwymbJ

Leave a Reply