HimachalShimla

हिमाचल प्रदेश में 6 और 7 मई को अंधड़ और ओलावृष्टि की चेतावनी, इतने दिन खराब रहेगा मौसम

nn
हिमाचल प्रदेश के मध्य पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में छह और सात मई को दोबारा अंधड़ चलने और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने दस मई तक प्रदेश में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान जताया है। शुक्रवार को राजधानी शिमला में दिन भर मौसम साफ रहा, जबकि मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई।
  1. प्रदेश में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री कम रिकार्ड हुआ।
  2. मई महीने में भी हिमाचल में मौसम लगातार अपना रंग बदल रहा है।
  3. बीते मंगलवार और बुधवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में झमाझम बारिश और ओलावृष्टि हुई।
  4. कई जगह तूफान भी चला। वीरवार को मौसम साफ रहा। शुक्रवार को मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई।

ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी

शनिवार को मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ रहने की संभावना है, जबकि अन्य क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं। छह और सात मई को दोबारा से मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और मैदानी क्षेत्रों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर तथा कांगड़ा के कुछ क्षेत्रों में अंधड़ चलने और ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी हुई है।

मैदानी क्षेत्रों में नौ और दस मई को मौसम साफ रहने की संभावना है, जबकि अन्य क्षेत्रों में दस मई तक बारिश का पूर्वानुमान है। उधर, शुक्रवार को शिमला में अधिकतम तापमान 23.2, ऊना में 38.4, नाहन में 29.4, सोलन में 27.0, बिलासपुर में 35.0, हमीरपुर में 32.8, कांगड़ा में 31.2, धर्मशाला में 27.2, चंबा में 31.1, सुंदर नगर में 32.0, केलांग में 15.3 और कल्पा में 19.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

Loading...
loading...
[Total: 0    Average: 0/5]

Leave a Reply