hamirpurHimachalKangra

हिमाचल में आग का कहर, 3 मकान जलकर राख, हमीरपुर में आग की भेंट चढ़ने से बचा स्कूल

nn

हमीरपुर। जिले में जंगलों में आग लगने का सिलसिला जारी है। रविवार को भी जंगल दहकते रहे। गलोड क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय उच्च माध्यमिक पाठशाला पलाह ब्राह्मणा रविवार दोपहर बाद जंगल में लगी आग से बाल-बाल बच गया।

loading...

स्कूल के साथ सटे बाबा बालक नाथ मंदिर व गो-सदन में हर रविवार को सैकड़ों लोग पूजा अर्चना और सेवा के लिए आते हैं। शाम 5 बजे के करीब कथित तौर पर शरारती तत्वों ने जंगल में आग लगा दी और चंद मिनटों में ही जंगल धू-धू कर जलने लगा। कुछ ही समय में तेज तूफान की वजह से आग ने राजकीय उच्च पाठशाला प्लाह ब्राहमणा को अपनी चपेट में ले लिया।

मंदिर के पुजारी व संचालक देशराज शर्मा, पंचायत प्रधान राजकुमार सहित मंदिर आए श्रद्धालुओं की संगत आग बुझाने में लग गई और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। किसी तरह स्कूल और मंदिर को आग से बचाया गया। इसके बाद सभी लोग गांव के उस ओर भागे जहां आग फैल चुकी थी।

आगजनी से लाखों की वन संपदा भी राख हो गई। इस बार गलोड क्षेत्र के अधिकांश जंगल जलकर राख हो गए हैं। विभाग के कर्मचारी आग को बुझाने का प्रयास तो कर रहे हैं मगर यह नाकाफी साबित हो रहा है। जियाना के पास भी रविवार को दोबारा जंगल में आग लगी।

उप प्रधान राजकुमार शर्मा ने बताया कि 4 साल से यह जंगल नहीं जला था मगर इस बार किसी शरारती तत्वों ने आग लगा दी, हालांकि गनीमत रही कि मंदिर में आये हुए लोगों के सहयोग से आग को काबू कर लिया गया वर्ना स्कूल और गांव जल कर राख हो जाते।

[Total: 0    Average: 0/5]

Leave a Reply