Shimla

हिमाचल में क्लर्क भर्ती परीक्षा में हुई थी सामूहिक नकल

nn
loading...
हिमाचल में क्लर्क भर्ती परीक्षा में हुई थी सामूहिक नकल!

राज्य सहकारी बैंक में क्लर्कों की भर्ती मामले में बरती कथित अनियमितताओं से बैंक की साख सवालों के घेरे में आ गई है। भर्ती के दौरान कई परीक्षा केंद्रों में एक ही पंक्ति के सभी अभ्यर्थी पास हो गए हैं, सिरमौर में ऐसे केंद्रों की तादाद करीब छह बताई गई। इससे सामूहिक नकल की संभावना को बल मिल रहा है।

मामले की जांच कर रही विजिलेंस ने इस बिंदु को भी जांच में शामिल किया है। यह परीक्षा हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला के माध्यम से ली गई थी। कई केंद्रों में बैंक कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाई गई थी। अब जल्द ही इन कर्मचारियों से भी पूछताछ होगी। इनसे कड़े सवाल पूछे जाएंगे। परीक्षा से जुड़े शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों, कर्मचारियों को भी पूछताछ में शामिल किया जाएगा। इससे कई नए खुलासे हो सकते हैं।

चतुर्थ श्रेणी की भर्ती पर भी सवाल

बैंक के तत्कालीन अध्यक्ष के घर पर कार्यरत सफाई कर्मी भी मेरिट में आ गई। यह कैसे मेरिट पर आई, इस पर भी जांच एजेंसी को शक है। कहीं प्रदेश के अन्य केंद्रों में भी नकल तो नहीं करवाई गई, इस बात का गहनता से पता लगाया जाएगा।

किन्नौर में हुई गैर हिमाचलियों की भर्ती

किन्नौर और शिमला जिले के दुर्गम क्षेत्रों में भर्ती में अन्य राज्य के युवक भर्ती हुए। इससे हिमाचल के हितों की अनदेखी हुई। ये कैसे भर्ती हुए, इस बारे में भी विजिलेंस पूछताछ करेगी। सहकारी बैंक को शेड्यूल बैंक

loading...