Himachal

हिमाचल: शातिरों ने 12 लाख की चांदी और 15 लैपटॉप किये साफ

nn
loading...



शातिरों ने 12 लाख की चांदी और 15 लैपटॉप किये साफ – मंडी शहर में मंगलवार रात चोरों ने तीन दुकानों के शटर तोड़ कर लाखों रुपयों का सामान व नकदी उड़ा ली। चोरों के गिरोह ने मंडी शहर के तीन चौक पर तीन अलग-अलग शोरूम में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोर चांदी, लैपटॉप और नकदी ले उडे़। चोरों ने इस वारदात में बीस लाख से अधिक के सामान पर हाथ साफ किया है। 


वहीं, चोरी की यह वारदात सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हुई है, जिसमें सात युवक चोरी को अंजाम दे रहे हैं। इन अज्ञात चोरों ने सुबह तीन से चार बजे के बीच वारदात को अंजाम दिया है। जानकारी के अनुसार चोरी की पहली  घटना चोरों ने टारना पौडि़यों के नज़दीक के चौक पर बिंद्रा ज्वेलर्ज के शोरूम 35 किलोग्राम चांदी, विश्वकर्मा चौक पर पठानिया इन्फोटेक से 15 लैपटॉप और महामृत्युंजय चौक से भारद्वाज बरतन भंडार से 4800 नकदी व कुछ सामान चुराया है। उधर, इस संबंध में बिंद्रा ज्वेलर्स के मालिक के अनुसार 35 किलोग्राम चांदी के गहने व चांदी का अन्य सामान चोरी हुआ है, जिसकी कीमत 12 लाख रुपए से अधिक है।


हालांकि शोरूम की तिजोरी को चोर तोड़ने में कामयाब नहीं हो पाए। इसमें लाखों रुपए के सोने के गहने और नकदी चोरी होने से बच गई। वहीं, दूसरी घटना महामृत्युंजय मंदिर चौक पर घटित हुई। इसमें भारद्वाज बरतन स्टोर को निशाना बनाया गया। तीसरी वारदात विश्वकर्मा मंदिर चौक पर हुई। चोरों ने यहां पर पठानिया इन्फोटेक शोरूम को निशाना बनाते हुए 13 लैपटॉप चुराए हैं। इसमें करीब सात लाख का नुकसान आंका गया है। वहीं, एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि मामल दर्ज कर लिए गए हैं और पुलिस जांच कर रही है।

चादर पकड़कर तोड़े सारे शटर

इन चोरी की घटनाओं में एक ही तकनीक अपनाई गई। चोरों ने शटर के बाहर चादर पकड़कर  शटर के लॉक को तोड़कर एक व्यक्ति को अंदर घुसाया। तीनों ही शोरूम पर चोरी की वारदात के लिए इसी तरीके को अपनाया गया।

शहर के ही होटल में ठहरे थे चोर

अज्ञात चोरों की गिरोह मंडी शहर के ही एक होटल में ठहरा हुआ था। माना जा रहा है कि इस गिरोह ने पुलिस की गश्त को लेकर रैकी भी की गई थी। यही वजह रही कि इंदिरा मार्केट के समीप भी चोर चोरी करने के सफल हो गए।

loading...