Himachal

हिमाचल – 9वीं की छात्रा बनी मां, बेटे को दिया जन्म, पढ़ें पूरा मामला

child-born
nn

जिला सिरमौर के गिरिपार इलाके के एक गांव की एक छात्रा ने नाहन अस्पताल में एक बेटे को जन्म दिया है। पीड़िता नौवीं कक्षा की छात्रा बताई जा रही है। बहरहाल, इस मामले में संगड़ाह पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म के साथ पोक्सो अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है।

loading...

जानकारी के अनुसार मामला 2017 का है। जब नाबालिग मां बनी तो पीड़िता ने संगड़ाह पुलिस में आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई। पुलिस को सौंपी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि पिछले साल मई महीने में जब वह स्कूल से घर लौटने के बाद घास काटने के लिए खेत में गई थी, तो उसकी पंचायत के ही एक आरोपी ने उसे अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी ने यह बात सार्वजनिक करने पर जान से मारने की धमकी भी दी है। लिहाजा, अभी तक यह बात अपने परिजनों से भी छिपाई गई। लेकिन, जब नाबालिग ने एक बच्चे को जन्म दिया तो मामला सार्वजनिक हो गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 9 जून को पीड़िता के पेट में दर्द होने पर नाहन अस्पताल पहुंचाया, जहां 10 जून को पीड़िता ने नवजात को जन्म दिया। रविवार को ही पीड़िता ने संगड़ाह पुलिस थाना में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म के साथ पोक्सो अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है और इस पूरे मामले के हर पहलू की विस्तार से जांच की जा रही है।

[Total: 4    Average: 3.5/5]

Leave a Reply