HimachalJobs

10वीं, 12वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, आईपीएच में 460 पदों पर भर्ती

nn
loading...
प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार का सुनहरा मौका है। सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग जोन हमीरपुर में विभिन्न श्रेणियों के साढ़े चार सौ से अधिक पद भरे जाएंगे। प्रदेश सरकार ने इन पदों को भरने की मंजूरी दे दी है।
कुल 460 पदों में से जल रक्षकों के 335 पद भरे जाएंगे। पैरा फिटर और पैरा पंप ऑपरेटर्स के 75 पदों पर भर्ती की जाएगी। सरकार से मंजूरी मिलते ही आईपीएच विभाग के चीफ इंजीनियर ने विभाग के अधीक्षण अभियंता को तीन सप्ताह के अंदर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए हैं। 
पेयजल स्कीमों को सुचारु रूप से चलाने के लिए अब आईपीएच विभाग विभिन्न श्रेणियों के 460 पदों को भरने जा रहा है। बताया जाता है कि आईपीएच जोन हमीरपुर के तहत जिला हमीरपुर के अलावा बिलासपुर, ऊना और मंडी जिले का धर्मपुर क्षेत्र आता है।
ये सभी पद पंचायतों में चल रही आईपीएच विभाग की स्कीमों में भरे जाएंगे। आईपीएच जोन के अधीन कई पेयजल स्कीमें हैं। यहां कर्मचारियों का भारी अभाव है। कुछेक स्कीमों को आउटसोर्स भी किया गया है, लेकिन कर्मचारियों की कमी अभी तक बनी हुई है। पेयजल स्कीमों को सुचारु रूप से चलाने के लिए अब आईपीएच विभाग विभिन्न श्रेणियों के 460 पदों को भरने जा रहा है।

Leave a Reply