Relationship

लड़की की ‘हां’ सुनना है तो प्रपोज़ करने के ये 10 तरीके अपनाएं!

10 ways of propose a girl

how to propose a girl
nn

किसी ख़ास को शादी के लिए कहना और ‘एल’ शब्द कहना किसी के भी जीवन में सबसे अहम फैसलों में से एक है। खैर, अगर आपने अपना माइंड सेट कर लिया है, तो यह समय अब आगे बढ़ने का है। जहाँ आप शादी करके अपने रिश्ते को एक नया मुकाम देंगे। अब आपके सामने एक बड़ी चुनौती जो है, वो यह है कि इसके लिए आप किस तरह से प्रपोज करेंगे। वो ज़माना गया, जब लड़की की सामने एक घुटने के बल बैठकर प्रपोज किया जाता था। अब नया ज़माना है और प्रोपोज करने के तरीके भी बदल गए है। लेकिन घबराएं नहीं हम आपको बताएँगे कि आप अलग तरीके से कैसे प्रपोज कर सकते हैं। चलिए जानते हैं 10 ways of propose a girl

loading...

1) कॉफ़ी पर बुलाएं
वैसे तो आपने एक साथ कई बार कॉफ़ी का मज़ा लिया होगा लेकिन जब बात प्रपोज करने कि हो, तो इस कॉफ़ी डेट को स्पेशल बनाना बहुत ज़रूरी है। आप उन्हें फ़ोन करें और हमेशा की तरह किसी कॉफ़ी हाउस बुलाएं। जिस मग में आप उन्हें कॉफ़ी सर्व करेंगे, उस मग पर लिख दें ‘कूड मी एंड यू बी अस नाउ?’ या ‘बी माइन’।

2) गाने का सहारा लें
अगर आप किसी बैंड का हिस्सा हैं और आपकी प्रेमिका को उसमें दिलचस्पी है, तो आप अपने गिटार के ज़रिये अपना मैसेज उन तक पहुंचा सकते हैं। आप कुछ ऐसा गा सकते हैं-‘वी स्ट्रक ए कोर्ड राइट हेयर’ या फिर गिटार बॉक्स में एक रिंग और नोट लिखकर उन्हें दे सकते हैं, जिसमें आप अपना प्रपोजल लिख सकते हैं।

3) आइसक्रीम
उनकी पसंदीदा आइसक्रीम का एक बॉक्स निश्चित रूप से उनका दिल पिघला सकता है। एक आइसक्रीम की पैकेजिंग बॉक्स में अपने दिल की बात लिखकर उन्हें दें, जिसमें लिखा हो ‘विल यू बी माय गर्लफ्रेंड’ या ‘लेट्स बिगिन ए लवस्ट्रक जर्नी’।

4) एक यादगार सैर
वैसे तो आप एक साथ बहुत बार घूमने गए होंगे, मगर इस सैर को यादगार बनाने के लिए किसी बीच पर जा सकते हैं। इससे आपको काफी मदद मिलेगी। यहाँ आप उन्हें शेल नेकलेस दे सकते हैं और अपने दिल की बात कह सकते हैं।

5) पोस्टर
एक पोस्टर बनवाएं जिसमें आप दोनों एक साथ हों और उसमें कुछ ऐसा लिखें ‘बी माय गर्लफ्रेंड’ या आई एम इन लव विद यू’ और कुछ भी वैसा जो आप दोनों के बीच समीकरण को परिभाषित करता है। इस पोस्टर को अखबार में रखकर उन तक भिजवायें।

6) स्नोर्कल का सहारा लें
अगर आपकी प्रेमिका को तैरना पसंद है, तो आप स्नोर्कल का सहारा ले सकते हैं। पानी में गोता लगाने के बाद उन्हें पानी के नीचे रिंग देकर शादी के लिए प्रपोज करें।

7) स्विमिंग पूल
आप स्नॉर्कलिंग की बजाय स्विमिंग पूल का भी सहारा ले सकते हैं। किसी पास के रिसोर्ट को गुलाब के फूलों और बैलून से सजा लें। कुछ फ्लोटिंग मोमबत्ती जलाएं। उन्हें पानी के बीच ले जाएं और रिंग देकर अपने दिल की बात कह दें।

आपकी गर्लफ्रेंड ने आपसे यह 4 झूठ जरुर बोले होंगे

8) स्क्रैबल
अगर आपकी प्रेमिका स्क्रैबल में दिलचस्पी रखती है तो अपने दिल की बात कहने का इससे अच्छा तरीका आपके पास नहीं हो सकता है। स्क्रैबल बोर्ड पर लिख दें ‘विल यू मैरी मी?’ या ‘मैरी मी’ और हाँ या ना का विकप्ल भी रखें और उनका रिएक्शन देखें।

9) वहां ले जाओ जहाँ तुम पहली बार मिले थे
अपने दिल की बात बताने के यह एक अच्छा तरीका है। आप अपनी प्रेमिका को वहां ले जाएं जहां आप पहली बार मिले थे। ये क्लास रूम या किसी दोस्त का घर हो सकता है। अगर आपके पास उन दिनों को कोई फोटो है तो उसे वहां चारों तरफ रख दें। उन फोटों के पीछे अपने सारे प्रश्न लिख डालें। अब उनका हाथ पकड़ें और रिंग पहना दें।

10) लव डायरी
अपनी प्रेमिका को लव डायरी दें जिसमें वों साड़ी फोटों और यादें एक टाइम लाइन में लिखीं हो जब आप दोनों मुलाकात करते थे। अपनी यादों को साल दर साल वर्णन करें की कैसी आप दोनों के बीच में स्थिति कैसी रही। और उसमें यह भी लिखें कि अब अपना बाकी जीवन भी उन्हीं के साथ गुजारना चाहते हैं। एक छोटी सी कागज़ की पुड़िया में रिंग भी लपेटकर डायरी में रखें।

[Total: 0    Average: 0/5]

Leave a Reply