ChambaHimachal

150 मीटर खाई में गिरी वैन, दो छात्राओं की मौत, चार घायल

nn
ककीरा-चुवाड़ी सड़क पर घटासनी के समीप एक वैन के 150 मीटर खाई में गिरने से चुवाड़ी कॉलेज की दो छात्राओं की मौत हो गई। हादसे में चार छात्राएं भी घायल हो गई हैं। सभी लिफ्ट लेकर कॉलेज जा रही थीं। हादसा सोमवार सुबह पेश आया।

मृतकों की पहचान रेनू बाला पुत्री लाल सिंह गांव बरमाना, भटियात और सिमरन निवासी कमलाड़ी के रूप में हुई है। रेनू बाला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि सिमरन की मौत पठानकोट में उपचार के दौरान हुई।

himachali khabar

घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए स्वामी हरिगिरी अस्पताल ककीरा ले जाया गया। गंभीर रूप से घायल छात्राओं को प्राथमिक उपचार के बाद रेफर किया गया। चालक सुरक्षित बताया जा रहा है। पुलिस ने कहा कि मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

जानकारी के अनुसार संजय कुमार निवासी बड़ेल, भटियात सोमवार सुबह चुवाड़ी जा रहा था। गाड़ी में छह लड़कियों ने लिफ्ट ली थी। जैसे ही गाड़ी घटासनी के समीप पहुंची तो चालक संजय ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया और गाड़ी लुढ़क गई।

हादसे में रेनू बाला की मौके पर मौत हो गई। पांच छात्राएं घायल हो गईं। गंभीर रूप से घायल दो छात्राओं को प्राथमिक उपचार के बाद रेफर किया गया। पठानकोट में उपचार के दौरान घायल सिमरन की भी मौत हो गई।

पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एसपी चंबा डॉ. वीरेंद्र तोमर का कहना है कि पुलिस ने चालक के खिलाफ लापरवाही और तेज गति से वाहन चलाने पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

हादसे के विरोध में चुवाड़ी कॉलेज छात्रों का प्रदर्शन

हादसे के विरोध में चुवाड़ी कॉलेज के विद्यार्थियों ने चुवाड़ी मुख्य चौक पर धरना-प्रदर्शन किया। साढ़े तीन घंटे तक यातायात भी जाम रखा। विद्यार्थियों का आरोप है कि होबारड़ी पुल बंद होने के कारण मार्ग में यातायात बाधित रखा गया है।

बस सेवा भी नहीं मिल पा रही है। अन्य संपर्क मार्गों से छोटे वाहन चल रहे हैं। स्कूल, कॉलेज विद्यार्थियों को लिफ्ट लेकर शिक्षण संस्थानों के लिए आना पड़ रहा है। अगर होबारड़ी पुल की मरम्मत की होती और यातायात बहाल होता तो यह हादसा न होता।


इस दौरान उन्होंने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। साढ़े तीन घंटे के बाद तहसीलदार और डीएसपी डलहौजी ने विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया उसके बाद ही यातायात बहाल किया गया।

Loading...
loading...

Leave a Reply