Thursday, January 17, 2019
ChambaHimachal

3 दिन पहले दफनाई गई महिला के शव को अस्पताल ले गई पुलिस

कब्र खोदकर महिला के शव को अस्पताल ले गई पुलिस, जानिए क्या है मामला

woman s dead body
loading...

3 दिन पहले दफनाई गई महिला के शव को अस्पताल ले गई पुलिस:  मंगलवार को पुलिस ने 3 दिन पहले दफनाई गई महिला हसनी का शव क्रब से निकाल कर उसका मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा में फोरैंसिक विशेषज्ञों की टीम से पोस्टमार्टम करवाया तो साथ ही पुलिस ने इस मामले की जांच प्रक्रिया को प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाने के लिए मृतक महिला के पिता की शिकायत के आधार पर उसके पति को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस ने हिरासत में लिए हनीफ पुत्र दीना निवासी गांव ठुंडू पंचायत सिल्लाघ्राट को अदालत में पेश किया। अदालत ने हत्या के आरोपी को 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। एस.पी. चम्बा डा. मोनिका भुटुंगरु ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस इस मामले से जुड़े सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए मामले की सच्चाई का पता लगाने में जुट गई है।

यह है मामला

बता दें कि बीते सोमवार को मृतक महिला हसनी के पिता रमजान पुत्र सेवर निवासी गांव खजरी पंचायत करेरी ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी बेटी की शादी करीब 17 वर्ष पूर्व हनीफ के साथ हुई थी। 4 मई को हनीफ के पिता दीना ने रात को उसे फोन करके बताया कि उसकी बेटी बेहोश हो गई है।

सूचना मिलने पर जब वह अपने समधी के घर पहुंचा तो वहां उसकी बेटी मृत पाई गई। 5 मई को उसने अपनी बेटी को दफना दिया। अगले दिन 6 मई को उसे यह पता चला कि उसकी बेटी की मौत नहीं हुई है बल्कि उसकी हत्या की गई है। उसने बताया कि उसे जो जानकारी मिली है उसके अनुसार उसके दामाद ने उसकी बेटी के साथ मारपीट की और उसे रस्सी से लटका कर उसकी हत्या कर दी।

बेटी के साथ शराब के नशे में करता था मारपीट

उसने पुलिस को यह भी बताया कि उसका दामाद अक्सर उसकी बेटी के साथ शराब के नशे में मारपीट करता था। सोमवार को उक्त व्यक्ति की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी। इसी के चलते मंगलवार को पुलिस टीम ने एस.डी.एम. चुराह की अनुमति से करेरी पंचायत जाकर दफनाए गए शव को कब्र से बाहर निकाल कर कब्जे में ले लिया। पुलिस ने उसका पोस्टमार्टम चम्बा मैडीकल कालेज अस्पताल में करवाने के बाद उसे उसके परिजनों को सौंप दिया।

11 वर्षीय बच्चा मामले की अहम कड़ी

जानकारी के अनुसार पुलिस ने मृतक महिला के 11 वर्षीय बेटे को पूछताछ के लिए चाइल्ड लाइन चम्बा के पास रखा हुआ है। बताया जा रहा है कि इस मामले में बच्चे के माध्यम से कुछ महत्वपूर्ण जानकारी पुलिस को प्राप्त हो सकती है। इसी संभावना को देखते हुए पुलिस ने बच्चे को घरवालों से दूर चाइल्ड लाइन के पास सोमवार की रात से रखा है।

इन्हें भी जरुर पढ़ें
loading...

Leave a Reply

BidVertiser