HimachalJobs

खुशखबरी : सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका, इस तरह से करवाए रजिस्ट्रेशन

Army Job Update
nn

Army Job Update:  सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने के इच्छुक नौजवानों के लिए भारतीय सेना का हिस्सा बनने का सुनहरा अवसर है। सेना में शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर के युवा भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

loading...

सेना भर्ती अधिकारी शिमला कर्नल विकास गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय सेना भर्ती कार्यालय शिमला ने जिला शिमला, सोलन, सिरमौर तथा किन्नौर के युवाओं के लिए भारतीय सेना में सैनिक सामान्य डयूटी (जीडी), सैनिक ट्रेडसमैन, सैनिक तकनीकी और सैनिक लिपिक पदों के लिए भर्ती आगामी 3 मई से 9 मई 2018 तक रामपुर बुशहर जिला शिमला में आयोजित की जाएगी।

कर्नल विकास गुप्ता ने बताया कि भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया के लिए सभी वर्गों के उम्मीदवार प्रार्थना पत्र प्रवेश के लिए आमंत्रित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के जरिए ही उम्मीदवारों को भर्ती रैली में आने के लिए सूचित किया जाएगा। ऑनलाइन पंजीकरण 4 मार्च से 17 अप्रैल, 2018 तक किया जा सकता है और भर्ती में कोई भी उम्मीदवार ऑनलाइन पंजीकरण के बिना भाग नहीं ले सकेगा।

सेना में भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार अपना आधार नम्बर ऑनलाइन पंजीकरण में अवश्य अंकित करें। भर्ती में भाग लेने वाले उम्मीदवार अपने साथ दस्तावेजों की ऑरिजनल कॉपी और दो फोटोस्टेट कॉपियां लाए जिनमें दसवीं और 12वीं पास की मार्कशीट, हिमाचली बोनाफाइड प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र और अविवाहित प्रमाण पत्र की मूल प्रति साथ लानी अनिवार्य हैं। चारों प्रमाण पत्र छह महीने के भीतर बनवाए गए हों।

Army Job Update:

[Total: 0    Average: 0/5]

Leave a Reply