HimachalPolitics

कांग्रेस विधायक के थप्पड़ मामले पर गरमाई सियासत, जान से मारने की धमकी

Congress MLA
nn
loading...

Congress MLA आशा कुमारी से जुड़े थप्पड़ कांड पर सूबे की सियायत गरमा गई है। मामला पुलिस के पास पहुंचने के बाद और ज्यादा तूल पकड़ गया है। भाजपा को बैठे-बैठाए कांग्रेस के खिलाफ एक मुद्दा मिल गया है और इससे कांग्रेस पार्टी बैकफुट पर है।

जहां महिला कांस्टेबल राजवंती की ओर से विधायक आशा कुमारी के खिलाफ शिकायत की गई है कि उन्होंने उसे थप्पड़ मारा और सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाई, वहीं घटना के बाद इस मामले पर खेद जताने वाली और किसी भी तरह का एक्शन लेने से इंकार करने वाली विधायक आशा कुमारी ने भी पुलिस को शिकायत कर डाली है।

हालांकि, इस पर एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। पंजाब की कांग्रेस प्रभारी रह चुकीं पूर्व मंत्री और डलहौजी की विधायक आशा कुमारी ने शुक्रवार को राहुल गांधी की बैठक से पहले महिला कांस्टेबल को थप्पड़ मारा। ये बैठक शुक्रवार को राजीव भवन शिमला में थी।

ये घटना राजीव भवन शिमला के गेट पर हुई। जवाब में इस महिला कांस्टेबल ने भी उन्हें थप्पड़ मारा। राहुल गांधी ने भी आशा कुमारी को इसके लिए ये कहकर डांट लगाई कि कांग्रेस में इस तरह की संस्कृति नहीं है।

आशा कुमारी ने तैश में अपने इस व्यवहार पर खेद भी जताया। इसके बाद महिला कांस्टेबल राजवंती ने शुक्रवार को ही आशा कुमारी के खिलाफ सदर थाने में शिकायत दर्ज की तो इस पर एफआईआर भी दर्ज कर ली गई। शुक्रवार को ही आशा कुमारी ने भी महिला कांस्टेबल के दुर्व्यवहार की शिकायत की।

Congress MLA आशा कुमारी ने की शिकायत, मुझे जान से मारने की धमकी दी

आशा कुमारी ने अपनी शिकायत में लिखा है कि इस महिला कांस्टेबल ने विधायक होने नाते उन्हें पब्लिक ड्यूटी पर जाने से रोका। उनके साथ दुर्व्यवहार किया और अपशब्द कहे। साथ ही परिणाम भुगतने और जान से मारने की धमकी दी।

अंदर से किसने लीक किया वीडियो 
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन शिमला के भीतर चल रही राहुल गांधी की अध्यक्षता वाली बैठक में मीडियाकर्मियों को भी जाने की इजाजत नहीं थी। केवल फोटो और कैमरे से शॉट लेने के लिए फोटोग्राफर और कैमरामैन ही भीतर जा पाए।

वे भी भीतर तब नहीं थे जब आशा कुमारी को राहुल गांधी की डांट पड़ी। इसके बावजूद आशा कुमारी को डांटते राहुल गांधी का वीडियो बाहर आया है। ये सोशल मीडिया पर भी वायरल होने लगा है। ऐसे में ये सवाल भी खड़ा है कि इस वीडियो को किसने बाहर वायरल किया।

विधायक है थप्पड़ मारने वाली महिला ये मैं नहीं जानती थी, लेकिन वर्दी का अपमान नहीं करूंगी सहन’

जयराम ठाकुर बोले, मामले की रिपोर्ट ली जाएगी
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि इस प्रकरण पर रिपोर्ट ली जाएगी। उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

लेडी कांस्टेबल राजवंती ने कहा, मैंने आत्मरक्षा में उठाया हाथ
लेडी कांस्टेबल राजवंती ने कहा है कि उस पर पहले थप्पड़ मारा गया, उसने तो आत्मरक्षा में अपना हाथ उठाया।

Leave a Reply